PCB का बड़ा फैसला, शाहिद आफरीदी की जगह ये खिलाड़ी बना चीफ सेलेक्टर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जारी हाहाकार और संकट के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भी लगातार हलचल जारी है। आज पीसीबी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मुख्य चयनकर्ता और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद आफरीदी को चीफ सेलेक्टर के पद से हटा दिया है। पीसीबी ने शाहिद आफरीदी की जगह पूर्व क्रिकेट हारून रशीद को नया चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है।

69 साल के हारून बने नए चीफ सेलेक्टर

पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शाहिद आफरीदी को ही चीफ सेलेक्टर के पद पर बने रहने दिया जा सकता है और उनका कार्यकाल बढ़ सकता है। लेकिन पीसीबी ने ऐसा नहीं किया और 69 साल के हारून रशीद को यह जिम्मेदारी सौंप दी। पीसीबी चीफ नजम सेठी ने इस बात घोषणा की। नए चीफ सेलेक्टर हारून रशीद ने पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट मैच, 12 वनडे मैच खेले हैं। वह साल 1977 से 1983 तक पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे। हारून रशीद इससे पहले भी पीसीबी डायरेक्टर, पाकिस्तान के टीम मैनेजर के पद पर रह चुके हैं। अभी वह पीसीबी की मैनेजमेंट कमेटी का हिस्सा थे, लेकिन अब उन्हें यह पद छोड़ना होगा।

आफरीदी के कई फैसलों ने मचाई थी हलचल

शाहिद आफरीदी ने अपने छोटे से कार्यकाल में ही कई ऐसे फैसले कर दिए थे, जिनको लेकर बवाल मचने लगा था। आफरीदी ने कहा था कि टी-20 टीम में सिर्फ उन बल्लेबाजों को जगह मिलनी चाहिए, जिनका स्ट्राइक रेट 135 से अधिक हो। इसपर सवाल इसलिए भी उठे थे क्योंकि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे सीनियर प्लेयर की धीमी बल्लेबाजी हमेशा निशाने पर रहती है।

Related Articles

Back to top button