श्रीलंका के खिलाफ T-20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे टेस्ट टीम के नए कप्तान

Team India announced for T20 and Test series against Sri Lanka, Rohit Sharma will be the new captain of the Test team

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम की घोषणा की। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। चेतन शर्मा ने कहा कि रोहित की कप्तानी में खेलते हुए केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह अगले टेस्ट कप्तान के रूप में तैयार होंगे। इन तीनों में से कोई एक भविष्य में भारत का नेतृत्व करेगा। रोहित का ध्यान टी20 और वनडे वर्ल्ड कप पर ज्यादा है।

श्रीलंका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। शार्दुल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। यूपी के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वे दक्षिण अफ्रीका में स्टैंडबाई के तौर पर गए थे। टेस्ट टीम से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर दिया गया है। ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को अनफिट होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज बाहर रखा गया है। राहुल की जगह बुमराह टेस्ट और टी20 सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे।

भारत और श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल

श्रीलंकाई टीम भारत के दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टी20 मुकाबला लखनऊ में 24 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को दो टी20 मैच खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज की शुरुआत मोहाली में होगी। पहला मुकाबला चार मार्च से आठ मार्च तक खेला जाएगा। इसके बाद बेंगलुरु में दूसरा और अंतिम टेस्ट 12 से 16 मार्च तक आयोजित होगा।

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और आवेश खान।

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button