अपराधमुक्त प्रदेश के दावों की निकली हवा

गोलीकांड से खुली सुरक्षा की पोल : अखिलेश

  • सपा अध्यक्ष बोले- जो भी आदमी सूटबूट में दिखा, उसे निवेशक बताया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के दावों की कलई खुलती जा रही है। कोर्ट में गोलीकांड पर कहा कि मुख्यमंत्री के अपराधमुक्त प्रदेश के दावों की हवा निकल गई है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट पर कहा कि अब एमओयू करने वाले निवेशकों को खोजना पड़ रहा है।
अखिलेश ने कहा कि फरवरी में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में प्रदेश में 33 लाख करोड़ के निवेश का दावा किया गया। भाजपा के पिछले कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में 4.50 लाख करोड रुपये के एमओयू किए गए थे। लेकिन जमीन पर न कोई उद्योग लगा, न रोजगार मिला। आरोप लगाया कि इन्वेस्टर्स समिट में दबाव में कुछ निवेशक हां कहकर चले गए लेकिन अब उनका पता नहीं चल रहा है। सपा प्रमुख ने आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि गाजियाबाद में 28 विभागों के लिए 3328 निवेशकों ने 110484.12 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किये थे। लेकिन इनमें से बड़ी संख्या में निवेशक अधिकारियों के सम्पर्क में ही नहीं आ रहे हैं। हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग विभाग में 607 एमओयू हुए। उनमें से 400 से विभाग का सम्पर्क ही नहीं हो पा रहा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर जो भी आदमी सूटबूट में दिखा, उसे निवेशक बताकर एमओयू कर लिया।

अल्पसंख्यक सभा के जिलाध्यक्षों की सूची जारी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा अनुमोदित समाजवादी अल्पसंख्यक सभा उत्तर प्रदेश की 20 जिला व महानगर अध्यक्षों की सूची प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शकील नदवी ने जारी कर दी। समाजवादी अल्पसंख्यक सभा में संत कबीरनगर के जिलाध्यक्ष सैय्यद फिरोज अशरफ, अम्बेडकरनगर में मंजूर अहमद अंसारी, हाथरस में हाजी नबाव हसन अब्बासी, मथुरा में हाफिज हारिश कुरैशी, लखनऊ में मोहम्मद हारून अजीज, अमेठी में मोहम्मद मुख्तार हलवाई, बाराबंकी में इन्तिखाब आलम अंसारी उर्फ नोमानी और अन्य भी नामित किए गए हैं।

सपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सीपी राय और राकेश राठौर

समाजवादी पार्टी के के संस्थापक सदस्यों में शुमार पूर्व राज्य मंत्री सीपी राय और सीतापुर के पूर्व विधायक राकेश राठौर ने समर्थकों के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उन्होंने संकल्प लिया कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में जनता के हक के लिए संघर्ष करेंगे। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे पूर्व राज्य मंत्री सीपी राय और पूर्व विधायक राकेश राठौर ने कांग्रेस की सदस्यता ली। दोनों नेताओं को सदस्यता दिलाते हुए प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। भाजपा सरकार में आम आदमी भय के माहौल में जी रहा है। लखनऊ कोर्ट की घटना ने कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है। इस दौरान पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्धकी और पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने भी भाजपा सरकार की नीतियों की मुखालफत की। सदस्यता ग्रहण करते हुए सीपी राय ने कहा कि वह जन्म से समाजवादी रहे, लेकिन अब समाजवादी पार्टी में ना तो समाजवाद है और ना ही समाजवाद की विचारधारा बची है। वह राह से भटक गई है। राहुल गांधी के नेतृत्व में ही फासीवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सकती है। भाजपा से बायां सपा होते हुए कांग्रेस में आए सीतापुर के पूर्व विधायक राकेश राठौर ने कहा कि भाजपा की नीतियां आम आदमी के खिलाफ है। देश और संविधान बचाने के अभियान में राहुल गांधी लगे हैं। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव सर्वेश शर्मा, प्रदेश सर्वेश कुशवाहा आदि ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली।

Related Articles

Back to top button