आप और एलजी में जारी है टकरार

  • उपराज्यपाल ने लगाई शिक्षकों के तबादले पर रोक
  • दिल्ली सरकार ने गलत बताया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली मेंआप सरकार व उपराज्यपाल कार्यालय में टकरार अब भी बरकरार है। सरकार के स्कूलों में काम कर रहे शिक्षकों के तबादले पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रोक लगा दी है। भाजपा के सांसदों के साथ शिक्षकों के प्रति निधि मंडल दल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान शिक्षकों ने अपनी बात रखी। इस पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए बेहतर सेवा शर्तों के लिए लगातार प्रयास कर रहे।
उन्होंने मुख्य सचिव और शिक्षा निदेशालय को शिक्षकों से संबंधित हाल के स्थानांतरण आदेशों पर सहानुभूतिपूर्ण, समग्र और निष्पक्ष दृष्टिकोण अपनाने की सलाह दी है। साथ ही सुझाव दिया है कि अंतरिम अवधि में आदेशों को स्थगित रखा जाए।

भाजपा के कहने पर हुए तबादले : आतिशी

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि सरकार के आदेश के बावजूद अधिकारियों ने 2 जुलाई को पांच हजार शिक्षकों का तबादला कर दिया था। ये वह शिक्षक हैं जिन्होंने पिछले 10 साल में दिल्ली सरकार के स्कूलों का परिणाम निजी स्कूलों से बेहतर कर दिया। इन शिक्षकों का कारण ही सरकारी स्कूल के बच्चों का दाखिला आइआइटी में हुआ। शिक्षक केजरीवाल सरकार के साथ मिलकर दिल्ली के शिक्षा व्यवस्था को सुधार रहे थे। लेकिन भाजपा ने एलजी की मदद से इन शिक्षकों का तबादला करवाया। लेकिन जिस दिन यह आदेश आया था उसे दिन भी हमने वादा भी किया था कि किसी भी शिक्षकों के साथ कुछ गलत नहीं होने दिया जाएगा। दिल्ली सरकार के दबाव के कारण ही आज लोग को यह आदेश वापस लेना पड़ा है।

जैन के खिलाफ एलजी ने दी जांच की मंजूरी, आतिशी भड़कीं

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रिश्वतखोरी के मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। भ्रष्टाचार निवारण (पीओसी) अधिनियम के तहत जांच को मंजूरी दे दी है। उपराज्यपाल ने एसीबी द्वारा जैन के खिलाफ जांच को मंजूरी देने के लिए पीओसी अधिनियम, 1998 की धारा 17 ए के तहत मामले को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने के डीओवी के प्रस्ताव पर सहमति जताई है। वहीं मंत्री आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार दिन रात दिल्ली सरकार के खिलाफ साजिश में लगी रहती हैं। 10 साल में आम आदमी पार्टी के नेताओं पर 200 से ज्यादा केस किए गए हैं। आज तक भाष्टाचार का एक रुपया कहीं से बरामद नहीं हुआ है। आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार है। अब ये एक और फर्जी केस है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button