कोरोना वायरस के कारण बंद केदारनाथ धाम के कपाट खुले

The doors of Kedarnath Dham closed due to corona virus opened

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। उत्तराखंड में भगवान केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह 5 बजे खुल गए। कोरोना वायरस के कारण इस मौके भक्तों की कमी देखने को मिली। पिछले साल भी कोरोना वायरस के चलते भक्तों की कमी थी। 19 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद किए गए थे।

केदारनाथ धाम के पट खुलने से पहले पूरे मंदिर को 11 कुंतल फूलों से सजाया गया। इस दौरान पूरे केदारनाथ धाम का वातावरण भक्तिमय रहा। मंदिर के कपाट खुलने के दौरान केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग और मंदिर के मुख्य पुजारी बागेश लिंग, प्रशासन के लोग और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

सरकार और देवस्थानमं बोर्ड ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए सोमवार को केदारनाथ के कपाट खोले। हालांकि अभी किसी को भी मंदिर के गर्भगृह में जाने की इजाजत नहीं है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा कि विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ धाम के कपाट आज सोमवार को प्रात: 5 बजे विधि-विधान

से पूजा-अर्चना और अनुष्ठान के बाद खोल दिए गए। मेष लग्न के शुभ संयोग पर मंदिर का कपाटोद्घाटन किया गया। मैं बाबा केदारनाथ से सभी को निरोगी रखने की प्रार्थना करता हूं। वहीं दूसरी ओर चमेली के बदरीनाथ धाम के कपाट मंगलवार को सुबह सवा चार बजे खुलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button