जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिलेगा : पीएम

  • गुजरात में रोड शो में गरजे मोदी, ‘रावण’ वाले बयान पर किया पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुजरात। पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे जहां पर 12 से अधिक सीटों पर 30 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। कहा, जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिलेगा। मोदी गुजरात के कलोल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के रावण वाले बयान पर भी पलटवार किया। बयान को गुजरात की अस्मिता से जोड़ते हुए इसे पूरे राज्य का अपमान बताया। कहा कि कांग्रेस रामभक्तों का सम्मान नहीं करती। न ही राम के अस्तित्व को मानती है। न ही कांग्रेस अयोध्या में राममंदिर के पक्ष में थी।
पीएम मोदी ने कहा, मैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का सम्मान करता हूं। लेकिन वे मुझे 100 सिर वाला रावण बता रहे हैं। कांग्रेस पार्टी नहीं जानती कि ये रामभक्तों का गुजरात है। हम सभी को पता है कि कांग्रेस न राम भक्त पर विश्वास करती है, न ही राम के अस्तित्व को मानती है। कांग्रेस रामसेतू पर भी विश्वास नहीं करती।

कांग्रेस नेताओं को गाली देने के बाद भी पछतावा नहीं : पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज मुझे गाली दे रही है। मुझे इसमें कोई आश्चर्य नहीं है। लेकिन मैं ये सोचकर परेशान हूं, कांग्रेस के पदाधिकारी इसके बाद भी पछतावा नहीं करते कि चलो गुस्से में बोल गए होंगे। पीएम ने कहा, कांग्रेस में एक परिवार को खुश करना फैशन बन गया है। दरअसल, इससे पहले सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुजरात में प्रचार के दौरान बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए रावण तक का जिक्र किया था। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, पीएम मोदी हर वक्त अपनी बात करते हैं। हर मुद््दे पर कहते हैं कि मोदी की सूरत को देखकर वोट दें। खरगे ने सवाल किया, तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें। पार्षद चुनाव में तुम्हारी सूरत देखें, एमएलए चुनाव (विधानसभा) में भी तुम्हारी सूरत देखें, एमपी चुनाव (लोकसभा) में भी तुम्हारी सूरत देखें। हर जगह आपका ही चेहरा देखें, कितने चेहरे हैं आपके, क्या आपके रावण की तरह 100 मुख हैं क्या?

पीएम मोदी ने किया पलटवार

पीएम मोदी ने कहा, मैं गुजरात का बेटा हूं, आपने मुझे जो गुण दिए हैं, उस गुण के साथ मैं काम कर रहा हूं। जो शक्ति और गुण मुझे गुजरात ने दिया है वो कांग्रेस को खटकता है। जिस मोदी को आपने गढ़ा है, उसका अपमान आपका अपमान है या नहीं? पीएम ने कहा कि कांग्रेस के दोस्तों कान खोल कर सुन लें, आपको लोकतंत्र में आस्था या अविश्वास आपका विषय है, आपको एक परिवार के लिए जीना हो तो आपकी मर्जी है। लेकिन एक बात लिख लीजिए, जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं में मुझे गाली देने की प्रतिस्पर्धा चल रही है। पीएम मोदी ने कहा, कोई रावण कह रहा, कोई राक्षस कह रहा, गुजरात के लोगों के प्रति इतनी नफरत, इतना अपमान।

अपमान का बदला जनता लेगी

अहमदाबाद में चुनाव प्रचार करने पहुंचे अमित शाह ने भी रावण बयान को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जब जब पीएम मोदी का अपमान किया है, गुजरात की जनता नेे वोट से जवाब दिया है। इस बार भी जनता पीएम मोदी के अपमान का बदला बैलेट बॉक्स में देगी।

गुजरात चुनाव में पहले चरण का मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। राज्य की 89 विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू हो गई थी। पहले घंटे में लगभग पांच फीसदी मतदान दर्ज किया जा चुका था, जबकि एक बजे तक 34.48 फीसदी वोट पड़ चुके है। कई पोलिंग बूथ पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। अभी भी पोलिंग बूथ के बाहर लोग अपनी-अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, पहले चरण में दक्षिण गुजरात और कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के 19 जिलों में 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों में 70 महिलाएं और 339 निर्दलीय हैं। 89 सीटों में से 14 अनुसूचित जनजाति और सात दलितों के लिए आरक्षित हैं।

इन दिग्गजों की ईवीएम में कैद होगी किस्मत

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 89 सीटों पर मतदान जारी है। पूर्व सीएम विजय रुपाणी, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा, गृह मंत्री हर्ष सांघवी समेत कई दिग्गज अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। आज मतदान के बाद 788 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

चुनाव ही क्यों करवाते हो?

आप गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने सुबह ट्वीट कर आरोप लगाया कि कतारगाम विधानसभा में जानबूझ कर स्लो वोटिंग कराया जा रहा है। चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अगर इसी तरीके से भाजपाई गुंडों के दबाव में काम करना है तो फिर चुनाव ही क्यों करवाते हो? पूरे प्रदेश में औसत 3.5 प्रतिशत मतदान हुआ है लेकिन कतारगाम में सिर्फ 1.41 प्रतिशत ही हो पाया है। एक छोटे से बच्चे को हराने के लिए इतना मत गिरो।

Related Articles

Back to top button