महाराष्ट्र के गौरव के लिए बनी पार्टी, दुश्मनों को किया समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर हैं.... और सभी दल लोकसभा चुनाव को फतेह करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहें हैं.... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम महाराष्ट्रः लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर हैं…. और सभी दल लोकसभा चुनाव को फतेह करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहें हैं…. और जनता को साधने के लिए हर संभव प्रयास कर रहें है… जिसको लेकर बयानबाजी का दौर भी जारी है… और दल बदलने का भी दौर जोरों पर है…. बता दें कि देश के दूसरे सबसे बड़े लोकतंत्र महाराष्ट्र की सियासत में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है…. जहां की सियासत अपने चरम पर है… और बीजेपी के स्टार प्रचारक और महान जुमलेबाज पीएम मोदी चुनावी जनसभा कर रहे है… और जनता से वोट मांग रहें है… जिसको लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी पर हमलावर है…. वहीं बीते दिनों मनसे ने बीजेपी को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया है…. जिसको लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में उबाल है…. बता दें मनसे द्वारा बीजेपी को समर्थन दिए जाने को लेकर सांसद संजय राउत ने राज ठाकरे को आड़े हाथों लिया है…. और जमकर निशाना साधा है…. और उन्होंने मनसे पर आरेप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र के गैरव के लिए बनी पार्टी ने दुश्मन को अपना समर्थन दिया है…. और बाला साहेब ठाकरे के महाराष्ट्र गौरव का अपमान किया है….

आपको बता दें कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे पर जमकर निशाना साधा…. और संजय राउत ने कहा कि जब महाराष्ट्र के गौरव की रक्षा के लिए बना एक संगठन अपने ‘दुश्मनों’ का समर्थन करता है…. तो लोगों के मन में संदेह पैदा होता है…. वहीं राउत की यह टिप्पणी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे की ओर से राज्य में भारतीय जनता पार्टॉ, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन ‘महायुति’ को बिना शर्त समर्थन देने… और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साथ देने की घोषणा के एक दिन बाद आई है….. और संजय राउत ने मनसे पर तीखा प्रहार किया है…. और बीजेपी को समर्थन देने को लेकर नाराजगी जाहिर की है…. और महाराष्ट्र के गौरव की बात का भी जिक्र किया है….

जिसको लेकर संजय राउत ने कहा कि मनसे नेता ने अभी यह नहीं बताया है कि उनकी पार्टी…. जिसने अब तक कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है…. आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं…. राउत ने पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र के गौरव के लिए लड़ रही है… और उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने सभी भ्रष्ट व्यक्तियों को अपने पाले में ले लिया है…. और विपक्ष को भ्रष्टाचारी पार्टी बताने वाली बीजेपी ने सभी भ्रष्ट लोगों को अपने साथ शामिल कर रही है…. और खुद को बहुत साफ-सुथरा पार्टी बता रही है…. और खुद बीजेपी ने कितने भ्रष्टाचार की है… यह जनता को क्यों नहीं बता रही है… वहीं जनता को बीजेपी की सारी सच्चाई पता चल चुकी है… जिसका जनता इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मुहतोड़ जवाब देगी….

वहीं संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र से कारोबार दूर जा रहे हैं…. मुंबई को तोड़ने और गतिहीन बनाने की कोशिश की जा रही है…. ऐसे में अगर महाराष्ट्र के गौरव के लिए बनी पार्टी महाराष्ट्र के दुश्मनों का समर्थन करती है…. तो लोगों के मन में संदेह पैदा होता है…. और आम जनता दुविधा में पड़ जाती है..,.. वहीं हम महाराष्ट्र के गौरव के लिए लड़ रहे हैं….

आपको बता दें कि राज ठाकरे ने मंगलवार को गुड़ी पड़वा पर अपनी पार्टी की वार्षिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी युवाओं की चिंताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे…. ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र को उसके द्वारा भुगतान किए जाने वाले करों को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय राजस्व का एक बड़ा हिस्सा मिलना चाहिए…. और उन्होंने कहा कि जब देश में एक मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता होगी…. तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बिना शर्त बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी का समर्थन करेगी…. यह केवल नरेन्द्र मोदी के लिए है… और उन्होंने मोदी की आलोचना करने के लिए अपने चचेरे भाई और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और राउत पर भी हमला किया था….

वहीं उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर 2019 में दीर्घकालिक सहयोगी बीजेपी से नाता तोड़ कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली थी…. जून 2022 में शिवसेना का विभाजन हो गया… और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में उसके अधिकांश विधायकों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया…. वहीं बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button