बंगाल की स्थिति बेहद खराब, तुरंत कुछ किया जाए, रामनवमी पर हिंसा को लेकर भाजपा की राज्यपाल को चि_ी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूस पर हिंसा को लेकर बवाल मचा है। भाजपा इस हिंसा के लिए टीएमसी और सीएम ममता पर निशाना साध रही है। बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस को एक पत्र लिखकर इस घटनाओं की जांच की मांग की है।
सुवेंदु ने कहा कि मैंने राज्य के दो हिस्सों में हिंसा की घटनाओं के बारे में शिकायत की है। भाजपा नेता ने कहा कि रामनवमी के जुलूस के दौरान बुधवार शाम से ही राज्य में स्थिति खराब है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हिंसा की ऐसी घटनाओं को भडक़ाने का आरोप लगाया है।
सुवेंदु ने आगे कहा कि मैंने रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसा के बाद राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वे बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तुरंत हस्तक्षेप करें, साथ ही हिंसा की घटनाओं की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराएं।
भाजपा नेता ने दावा किया कि रामनवमी जुलूस पर पथराव और बम भी फेंके गए। बता दें कि रामनवमी पर मुर्शिदाबाद के बेलडांगा इलाके के शक्तिपुर में हिंसा भडक़ गई, जिसके परिणामस्वरूप कुछ लोग घायल हो गए। इसी तरह की घटना पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में भी हुई है और रैली में शामिल पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उनका एगरा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
पत्र में पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि वहां मौजूद कर्मियों ने निष्क्रिय रहने और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। हालांकि, अब तक एलओपी द्वारा कथित हिंसा की घटनाओं पर न तो मुर्शिदाबाद और पूर्वी मिदनापुर के जिला प्रशासन और न ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button