कांग्रेस के बिना नहीं हो सकता मजबूत विपक्ष : तारिक

  • बोले-भजपा के खिलाफ लड़ना है तो सबको साथ आन होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति ने खम्मम में एक जनसभा का आयोजन किया गया। इसमें कई बड़ नेता शामिल हुए थे। उस रैल के बाबतकांग्रेस के महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बिना भाजपा के खिलाफ लडऩे के लिए एक मजबूत विपक्ष तैयार नहीं हो सकता है।
गौरतलब हो कि इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, उनके केरल समकक्ष पिनाराई विजयन, भाकपा महासचिव डी राजा और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव सहित कई नेताओं ने भाग लिया। इस बैठक में 2 या 3 मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया। अनवर में कहा कि कांग्रेस के बिना एक मजबूत विपक्ष तैयार नहीं हो सकता, क्योंकि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। यह हर राज्य में मौजूद है। इन परिस्थितियों में अगर कोई अलग से एक समूह बनाने की कोशिश करता है, तो मैं समझता हूं कि इससे विपक्ष कमजोर होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विचार है कि सभी विपक्षी दल एक साथ आएं और कांग्रेस पार्टी इसके लिए प्रयास भी करती आई है। हालांकि, कुछ दल ऐसे भी हैं जो विपक्ष में होते हुए भी केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन देने की कोशिश करते रहते हैं।

ओवैसी की पार्टी भाजपा की बी टीम

अनवर ने आरोप लगाया कि असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रही है और केजरीवाल और ओवैसी का काम उत्तर भारत में धर्मनिरपेक्ष वोटों को विभाजित करना है। वहीं, उन्होंने केसीआर पर भी तीखा हमला करते हुए कहा कि पिछले 8 सालों से केसीआर कांग्रेस को कमजोर करने में जुटे हैं। माना जाता है कि उत्तर भारत में कांग्रेस को कमजोर करने का काम आम आदमी पार्टी को दिया गया है और दक्षिण में यह काम केसीआर को दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि देश में तीसरे मोर्चे की कोई जरूरत नहीं है। केवल देश में भाजपा विरोधी मोर्चा ही हो सकता है। केसीआर पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जब साल 2014 में केसीआर सत्ता में आए तब तेलांगाना में दस हजार करोड़ रूपये का राजस्व अधिशेष था जो कि अब बढक़र 5 लाख राजस्व अधिशेष पहुंच चुका है।

Related Articles

Back to top button