मेदिनीपुर वोटिंग में बीजेपी पर संकट, कार्यकर्ता का शव मिलने से मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव के दूसरा चरण के लिए मतदान जारी है। आज (26 अप्रैल) 13 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के दूसरा चरण के लिए मतदान जारी है। आज (26 अप्रैल) 13 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की आठ, मध्य प्रदेश की छह, असम की पांच, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की तीन, पश्चिम बंगाल की तीन और त्रिपुरा, मणिपुर एवं जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट सहित 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसमें मणिपुर बाहरी सीट के तहत कुछ विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा के लिए मतदान पहले चरण में हो चुका है, जबकि अन्य विधानसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है।

केरल की सभी 20 सीटों पर मतदान जारी

लोकसभा के दूसरे चरण का मतदान आज 26 अप्रैल को हो रहा है। इस चरण में 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर 1200 से ज्यादा प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं आज दूसरे चरण में केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर वोटिंग सुबह से जारी है।

बंगाल में दूसरे चरण की हो रही वोटिंग

लोकसभा चुनाव के लिए आज देशभर में दूसरे चरण के मतदान सुबह 7 बजे से ही शुरू हो चुके है। जो शाम 6 बजे तक चलेगा। उत्तर बंगाल की तीन और सीटों दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट के लिए वोट डाले जा रहे हैं। बता दें पहले चरण में हुईं हिंसा को देखते हुए सुरक्षा और भी कड़ी कर दी गई है। जहां केंद्रीय बलों के जवानों और राज्य पुलिस के 272 कर्मियों की मुस्तैदी हैं।

गौतमबुद्ध नगर सीट पर मतदान जारी

गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर आज सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। जहां गौतमबुद्ध नगर में पांचों विधानसभा के 26 लाख 75 हजार 148 मतदाता अपने सांसद का चुनाव करेंगे। वहीं गाजियाबाद में मतदाताओं की संख्या 29,41,624 है। गाजियाबाद सीट पर कुल 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान जारी

देशभर में आज दूसरे चरण में 88 सीटों पर वोटिंग कार्यक्रम का माहौल देखने को मिल रहा है। इस चरण में छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान शुरू हो चुके हैं। इसके पहले प्रथम चरण में यहां बस्‍तर लोकसभा सीट पर मतदान हो चुका है। वहीं चुनाव के परिणाम 4 जून को सामने आएंगे।

सपा-कांग्रेस पर जमकर बरसे केशव मौर्य

भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के नामांकन के दौरान हुई एक जनसभा में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे। जहां केशव मौर्य ने कहा क 2019 में डिंपल को हराने में नहीं अब अखिलेश हारेंगे तब मजा आएगा। क्योंकि भाजपा की योजनाओं और विकास कार्यों से तो जनता खुश है। जिसके चलते कन्नौज में सुब्रत पाठक की ऐतिहासिक जीत होगी।

VVPAT को लेकर सुप्रीम ने सुनाया बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। ईवीएम के साथ वीवीपैट का इस्तेमाल करके डाले गए वोटों के पूर्ण क्रास-सत्यापन की मांग करने वाली याचिकाओं को आज सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। आपको बता दें एसोसिएशन फार डेमेक्रेटिक रिफार्मस (एडीआर) संस्था और कुछ अन्य ने सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दाखिल कर वीवीपैट पर्चियों का ईवीएम से 100 प्रतिशत मिलान की मांग की थी।

वोटिंग के लिए मतदाताओं की लगी लंबी कतारें

मेरठ और हापुड़ लोकसभा सीट पर मतदान को लेकर भारी उत्साह का माहौल नजर आया। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की धीरे-धीरे भीड़ बढ़ रही है। वहीं मेरठ शहर, दक्षिण और किठौर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर वोट करने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई है।

केजरीवाल को तिहाड़ में दी जा रही इंसुलिन

दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। ऐसे में कोर्ट के आदेश के बाद केजरीवाल के हेल्थ को देखने के लिए AIIMS के 5 डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया है। बता दें 23 अप्रैल को ये मेडिकल बोर्ड बनाया गया है।

बंगाल की तीन सीटों पर वोटिंग जारी

पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच पूर्व मेदिनीपुर में बीजेपी कार्यकर्ता की लाश फंदे से लटकी मिली है। बीजेपी कार्यकर्ता की लाश मिलने से बवाल मच गया है। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हत्या का आरोप लगा है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। बता दें कि दार्जिलिंग रायगंज और बालुरघाट सीट पर मतदान हो रहा है।

समस्‍तीपुर सीट पर मतदान जारी

देश में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। समस्‍तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा (रामविलास) भले मैदान में है लेकिन रामविलास पासवान का परिवार बाहर है। यहां से चुनाव में पारिवारिक चेहरा नहीं है। लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान ने समस्‍तीपुर में लोकसभा सीट नीतीश सरकार में मंत्री जदयू के अशोक चौधरी की बेटी को टिकट दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button