यूपी के रण में आज होगी ममता की एंट्री, अखिलेश के लिए करेंगी प्रचार

Mamta's entry will happen in the battle of UP today, will campaign for Akhilesh

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारियां पूरी कर ली है। इसी बीच आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी यूपी के चुनावी दंगल में एंट्री हो रही है। अखिलेश यादव के न्योते पर ममता आज 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही हैं।

ममता बनर्जी आठ फरवरी को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी। इसके साथ ही दोनों नेता वर्चुअल रैली को भी संबोधित करेंगे। ममता के लखनऊ दौरे के बड़े सियासी मायने है। जिस तरह से ममता ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मात दी थी,अब अखिलेश ममता के साथ मिलकर यूपी में भी ममता के उसी मॉडल पर भाजपा को हराने की तैयारी कर रहें है। ममता ने जिस तरह बंगाल में खेला होईबे का नारा दिया था, अखिलेश ने भी राजभर के साथ मिलकर ‘यूपी में खदेड़ा होगा’ का नारा दिया है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था। हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी और अंतिम फेज की वोटिंग 7 मार्च को होगी। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button