ट्रैक्टर ने ऑटो में मारी टक्कर, दो की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर । गोरखपुर शहर के रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के कठउर गांव के पास बंधे पर मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने आटो में टक्कर मार दी। इससे आटो सवारी समेत पलट गया। पुलिस आसपास के लोगों की मदद से गंभीर रूप से घायल पांच सवारियों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां डाक्टरों ने बडग़ो के संजय यादव को मृत घोषित कर दिया। इसी गांव के आश मोहम्मद और झंगहा के अछैवर को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।
बीच रास्ते में आश मोहम्मद की भी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मृतक संजय के भाई रंजीत यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। चालक समेत ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। उधर, घटनास्थल पर मौजूद रहे आसपास के लोगों ने बताया कि बंधे पर अवैध रूप से मिट्टी लादकर वाहनों का दिन-रात आना-जाना लगा रहता है।
बता दें कि सुबह कठउर बंधे पर एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली मिट्टी लादकर ट्रांसपोर्ट नगर की तरफ जा रही थी। कठउर गांव के पास अनियंत्रित हो सामने से आ रहे आटो में टक्कर मार दी। आटो सवारी समेत बंधे के किनारे पलट गया। आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के सिपुर्द कर दिया। उधर, गंभीर रूप से घायलों में दो की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मंझरिया बिस्टौली के गोधन व बडग़ो के चंद्रकेतु का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है।

अवैध खनन पर नहीं लग रही रोक

मिट्टी के अवैध कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस की मिलीभगत से रात के अंधेरे व दिन के उजाले में भी यह फल-फूल रहा है। रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में शाम सात बजते ही सडक़ों पर मिट्टी लदे डंपर के साथ ट्रैक्टर-ट्राली दौडऩे लगती हैं। इनकी तेज रफ्तार से राहगीर हर वक्त सहमे रहते हैं। पुलिस सब देखते हुए भी मूकदर्शक बनी रहती है। हादसा होने पर पुलिस खनन विभाग व प्रशासन का हवाला देकर पल्ला झाड़ लेती है।

मिट्टी खनन के अवैध कारोबार को बंद कराया जाएगा। अभियान चलाकर पुलिस वाहनों की जांच करेगी। साथ ही रायल्टी नहीं होने पर वाहनों को सीज कराया जाएगा। – कृष्ण कुमार विश्नोई पुलिस अधीक्षक नगर

Related Articles

Back to top button