लखनऊ में दर्दनाक हादसा: बेकाबू स्कॉर्पियो ने स्कूटी में मारी टक्कर, बच्चों व दंपती समेत चार की मौत

  • योगी ने सडक़ हादसे में व्यक्त किया गहरा दुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । लखनऊ के विकास नगर मामा चौराहे के पास मंगलवार देर रात तेज रफ्तार बेकाबू स्कॉर्पियो ने स्कूटी में टक्कर मार दी। स्कूटी समेत दंपति व उसके दोनों बेटे स्कॉर्पियो में फंसकर करीब सौ मीटर तक घिसटते रहे। आखिर में चालक गाड़ी छोडक़र भाग गया। हादसे में चारों की मौत हो गई। लहरपुर सीतापुर निवासी राम सिंह(35) अपनी पत्नी ज्ञाना देवी (32) और दोनों बेटों के साथ स्कूटी से रात करीब दो बजे मामा चौराहे के पास से गुजर रहे थे।
इसी दौरान टेढ़ी पुलिया की तरफ से आ रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने स्कूटी में टक्कर मार दी। भागने की कोशिश की तो स्कूटी समेत पूरा परिवार उसमें फंसकर घिसटता रहा। आखिर में चालक फरार हो गया। विकासनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने चारों को ट्रामा पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। नंबर के आधार पर पता चला कि किसी राजेंद्र कुमार पाल के नाम पर स्कॉर्पियो रजिस्टर है। संदिग्धता के आधार पर एक को हिरासत में लिया गया है। ड्रिंक एंड ड्राइव का मामला शुरुआती जांच में सामने आ रहा है। साक्ष्य जुटने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुए सडक़ हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

कार में लगी आग, चार लोग जिंदा जले

  • बेकाबू कार पेड़ से टकराई

हरदा। मध्यप्रदेश के हरदा जिले में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में चार लोग जिंदा जल गए। टिमरनी थाना क्षेत्र में नौसर गांव के पास तेज रफ्तार कार पेड़ से टकरा गई, जिसके बाद उसमें आग लग गई। कार में बैठे लोगों को बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। हरदा जिले के टिमरनी थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह भीषण हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। एक बेकाबू कार के पेड़ से टकराने के बाद उसमें आग लग गई। कार में बैठे चारों लोग जिंदा जल गए। घटना नौसर गांव के नजदीक बुधवार सुबह करीब सात बजे हुई। मृतकों में पति-पत्नी समेत एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, कार की स्पीड काफी ज्यादा थी। अचानक उसका टायर फट गया और अनियंत्रित कार सडक़ किनारे पेड़ से जा टकराई। पेड़ से टकराते ही कार में आग लग गई। कार में सवार चार लोग जिंदा जल गए। सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि कार में बैठे लोगों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला। हादसा इतना भयानक था कि गाड़ी में बैठे लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला। मृतकों की उम्र 25 से 30 साल के बीच थी। मृतकों के नाम भी सामने आए हैं। सभी ग्राम बरकला चारखेड़ा जिला हरदा के निवासी थे। अखिलेश पिता महेश कुशवाहा, राकेश पिता महेश कुशवाहा, शिवानी पति राकेश कुशवाहा और आदर्श पिता गोलू चौधरी।

पुंछ में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, तीन गिरफ्तार

  • बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को सेना ने जवानों ने 10 किलो आईडी और एक एके-56 जैसे घातक हथियारों के साथ तीन आतंकियों को जिंदा पकड़ा है। तीनों आतंकी एलओसी पर करमाड़ा सेक्टर में भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना की कार्रवाई में तीनों आतंकी घायल भी हुए हैं। सेना ने इनके कब्जे से हेरोइन जैसा संदिग्ध नशीला पदार्थ भी बरामद किया है।
सेना के जवानों को जैसे ही बॉर्डर पर सदिग्ध मूवमेंट की भनक लगी जवाबी कार्रवाई करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोलीबारी की घटना में तीन आतंकी घायल हो गए। सेना की ओर से पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, सेना का आशंका है कि कुछ और आतंकी बॉर्डर पार कर घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। तीनों आतंकियों के पास से एके-56 राइफल के अलावा एक मैगजिन, 10 गोलिया, 2 पिस्टल, चार मैगजिन, 70 गोलियां, छह ग्रेनेड, 20 पैकेट हेरोइन जैसा नशीला पदार्थ और प्रेसर कुकर में संदिग्ध आईईडी जैसे विस्फोटक बरामद हुए हैं।

गंगा में मेडल बहाने से मुझे नहीं मिलेगी फांसी : बृजभूषण

  • गिरफ्तारी के लिए जांच अभी जारी : पुलिस
  • 15 दिनों में कोर्ट में दाखिल होगी रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बाराबंकी। भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। मामला इतना बढ़ गया है कि अब बात मेडल को गंगा में बहाने तक पहुंच गई है। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा।
पुलिस के टॉप सोर्स ने कहा कि अब तक हमें बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। 15 दिनों के भीतर हम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे। यह चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट हो सकती है।

पंजाब कैबिनेट में शामिल हुए दो नए मंत्री

  • विधायक बलकार सिंह और गुरमीत सिंह ने ली शपथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज एक बार फिर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। बुधवार को पंजाब सरकार ने अपना चौथा मंत्रिमंडल विस्तार किया। दो नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया गया है। इनमें एक चेहरा है 59 वर्षीय गुरमीत सिंह खुड्डियां का। खुड्डियां ने वह कर दिखाया, जिसके बारे में किसी ने सपने में सोचा नहीं था।
गुरमीत सिंह ने 2022 विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी की टिकट पर लंबी विधानसभा से लड़ा था। इसी सीट पर उन्होंने पंजाब के धाकड़ नेता और अकाली दल के सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल को शिकस्त दी थी। लंबी को प्रकाश सिंह बादल का गढ़ माना जाता है। यह प्रकाश सिंह बादल के जीवन का आखिरी चुनाव था। गुरमीत पूर्व सांसद स्वर्गीय जगदेव सिंह खुड्डियां के बेटे हैं। खुड्डियां पिछले लंबे समय से राजनीति के साथ जुड़े हैं। पहले शिअद (मान) के साथ थे और फिर कांग्रेस के साथ जुड़ गए थे। उन्होंने लंबे समय तक कांग्रेस में काम किया और श्री मुक्तसर साहिब के जिला प्रधान भी रहे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वह लंबी से चुनाव मैदान में उतरे कैप्टन अमरिंदर सिंह के कवरिंग कैंडिडेट भी रहे लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से मुख्यमंत्री बनने के बावजूद लंबी हलके को नजरंदाज करने के चलते कांग्रेस को छोडक़र आप में शामिल हो गए थे।

सिसोदिया के आरोप पत्र पर अदालत का समन

  • 1 जून को होगी सुनवाई
  • ईडी का दावा, पूर्व डिप्टी सीएम ने ली रिश्वत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान लिया। अदालत ने कहा पेश साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा चलाने के पर्याप्त साक्ष्य है। अदालत ने उन्हें समन जारी कर एक जून को पेश करने का निर्देश दिया है।
राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने पूरक आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के बाद सम्मन जारी किया। ईडी ने यह पूरक आरोपत्र 4 मई को दाखिल किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि अपराध की कार्यवाही से आरोपी मनीष सिसोदिया की गतिविधियों से 622 करोड़ की कमाई हुई है। पूरक आरोप पत्र विशेष लोक अभियोजक नवीन कुमार मट्टा ने दायर किया था। पूरक प्रभार में 2100 से अधिक पृष्ठ हैं। परिचालन भाग में 271 पृष्ठ हैं। ईडी ने सिसोदिया को इस मामले में नौ मार्च को गिरफ्तार किया था। वह इस मामले में गिरफ्तार किए गए 29वें आरोपी हैं। सीबीआई इस मामले में चार्जशीट पहले ही दाखिल कर चुकी है। सीबीआई मामले में उनकी जमानत हाईकोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दी थी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत हाई कोर्ट में लंबित है। शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट में दावा किया है कि मनीष सिसोदिया को उनके करीबी दिनेश अरोड़ा के जरिए 2.2 करोड़ रुपए की रिश्वत मिली। ईडी का कहना है कि कारोबारी अमित अरोड़ा का फायदा पहुंचाने के लिए सिसोदिया ने पैसे लिए। बता दें कि यह पहली बार है जब ईडी ने सिसोदिया को रिश्वत लेने की बात कही है।

भाजपा ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

नई दिल्ली। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आबकारी घोटाले के आरोपित मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए हाईकोर्ट की टिप्पणी गंभीर है कि वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन्हें ईमानदारी का प्रमाण पत्र देते रहे हैं। हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद से वह चुप हैं। इस घोटाले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल व आम आदमी पार्टी के अन्य नेता आबकारी घोटाला को लेकर झूठ बोलते रहे हैं। आबकारी नीति में कोई घोटाला नहीं होने का दावा करने वालों को बताना चाहिए कि यह नीति वापस क्यों ली गई और अबतक सिसोदिया जेल में क्यों हैं? सीबीआइ की चार्जशीट में हवाला से पैसे भेजने का साक्ष्य भी बताया गया है। भेजे गए नोट की भी जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से जनता व मीडिया का ध्यान हटाने के लिए मुख्यमंत्री राजनीतिक भ्रमण कर रहे हैं। उन लोगों का दरवाजे खटखटा रहे हैं जिसे वह भ्रष्टाचारी कहते थे।

Related Articles

Back to top button