गांधीजी की हत्या से सहमत नहीं, लेकिन गोडसे की देशभक्ति पर शक नहीं: त्रिवेंद्र रावत

लखनऊ। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने एक बयान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है। उन्होंने कहा कि गांधीजी की हत्या एक अलग मुद्दा है, लेकिन जहां तक उन्होंने गोडसे को समझा और पढ़ा है, वह भी देशभक्त था। त्रिवेंद्र रावत ने आगे कहा कि वह गांधीजी की हत्या से सहमत नहीं हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व सीएम रावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान अमेरिका में राहुल गांधी के बयान को लेकर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिशों से कांग्रेस पार्टी को कोई मदद नहीं मिलेगी। राहुल गांधी अपनी पार्टी की बिगड़ती हालत को देखकर हताशा और मानसिक तनाव में बोल रहे हैं। जनता मानसिक तनाव से गुजर रहे व्यक्ति को कभी स्वीकार नहीं करेगी।
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं किया जा सकता है। लेकिन राहुल गांधी कौन सा गांधीवाद कर रहे हैं। गांधी जी ने जो स्वदेशी की बात करी, ये कौन से स्वदेशी की बात कर रहे हैं। ये जनेऊ कोट के बाहर लटकाकर गांधीवादी बनना चाहते हैं। इसको जनता समझती है। राहुल गांधी देश की छवि को खराब करने की बात कर रहे हैं, इसके अलावा और कुछ नहीं कर रहे हैं।
बता दें कि त्रिवेंद्र रावत बीते 7 जून को बलिया दौरे पर पहुंचे हुए थे और इसी दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ समाजवादी पार्टी का समर्थन लेने के लिए अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे। इसको लेकर भी त्रिवेंद्र ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से बड़ा नाटक करने वाला नेता कोई और नहीं है और अब अखिलेश, उनसे नाटकीयता सीखना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button