यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने सपा विधायक और विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

UP Assembly Deputy Speaker Nitin Agarwal resigns from the post of SP MLA and Deputy Speaker of the Assembly

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी और विधानसभा उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफ़ा दे दिया दिया है। हरदोई सदर से विधायक अब भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र में नितिन अग्रवाल ने लिखा है, मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं, कृपया स्वीकारने का कष्ट करें।

आपको बता दें हरदोई सदर की सीट से 2017 में सपा के टिकट पर चुनाव जीते। इनके पिता नरेश अग्रवाल इस सीट से सात बार विधायक रह चुके हैं। नितिन अग्रवाल पहली बार 2008 में अपने पिता के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट से उपचुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। उसके बाद पिता के साथ सपा में शामिल हो गए।

2012 में सपा के टिकट पर विधायक बने। अखिलेश यादव की सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री रहे। 2017 में सत्ता बदली तो पिता नरेश अग्रवाल 2018 में बीजेपी में शामिल हो गए। नितिन अग्रवाल लगातार सपा के खिलाफ बागी रुख अपनाए हुए थे, जिसकी वजह से सदन में सपा के नेता रामगोविंद चौधरी ने उनकी सदस्या खारिज करने की अपील की थी, लेकिन स्पीकर हृदयनारायण दीक्षित ने इसे खारिज कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button