यूपी-पुलिस में आउटसोर्सिंग से होगी भर्ती! अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया आई सामने 

उत्तर प्रदेश पुलिस में आउटसोर्सिंग से भर्ती कराने वाली चिट्ठी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। यह चिट्ठी सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर प्रदेश पुलिस में आउटसोर्सिंग से भर्ती कराने वाली चिट्ठी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। यह चिट्ठी सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। अखिलेश ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पोस्ट भाजपा सरकार को जमकर घेरा है और युवाओं के मुद्दे उठाए। उन्होंने आगे कहा उत्तर-प्रदेश में BJP सरकार ने ‘पुलिस व्यवस्था’ के प्रति लापरवाही भरा नजरिया अपना रखा है, जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। एक-के-बाद-एक कार्यवाहक डीजीपी के बाद अब कुछ ‘पुलिस सेवाओं की आउटसोर्सिंग’ पर विचार किया जा रहा है। लेटर को लेकर BJP सरकार की खूब किरकिरी होने के बाद DGP दफ्तर ने सफाई पेश की है।

आपको बता दें कि अखिलेश ने आगे कहा कि ठेके पर पुलिस होगी तो, न ही उसकी कोई जवाबदेही होगी, न ही गोपनीय और संवेदनशील सूचनाओं को बाहर जाने से रोका जा सकेगा। BJP सरकार जवाब दे कि जब पुलिस का अपना भर्ती बोर्ड है तो बाक़ायदा सीधी स्थायी नियुक्ति से सरकार भाग क्यों रही है?

सपा मुखिया ने आगे कहा कि पुलिस सेवा में भर्ती के इच्छुक युवाओं की ये आशंका है कि इसके पीछे आउटसोर्सिंग का माध्यम बनने वाली कंपनियों से ‘काम के बदले पैसा’ लेने की योजना हो सकती है क्योंकि सरकारी विभाग से तो इस तरह पिछले दरवाज़े से ‘पैसा वसूली’ संभव नहीं है। ऐसे में अपने आरोप के आधार के रूप में वह कोरोना वैक्सीन बनाने वाली प्राइवेट कंपनी का उदाहरण दे रहे हैं, जिसे BJP ने नियम विरूद्ध जाते हुए, वैक्सीन बनानेवाली एक सरकारी कंपनी के होते हुए भी, वैक्सीन बनाने का ठेका दिया और उससे चंदा वसूली की है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक से आक्रोशित युवाओं में इस तरह की ‘पुलिस सेवा की आउटसोर्सिंग’ की ख़बर से और भी हाहाकार मच गया है।
  • आउटसोर्सिंग का ये विचार तत्काल त्यागा जाए और उप्र के युवाओं को नियमित, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सीधी नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से नौकरी दी जाए।
  • BJP कहीं किसी दिन ‘सरकार’ ही आउटसोर्स न कर दे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button