हरियाणा विस में विश्वास मत प्रस्ताव पर हंगामा

हुड्डा ने सत्र बुलाने पर उठाया सवाल, एक सदस्य के लिए हाउस स्थगित नहीं कर सकते : स्पीकर कांग्रेस विधायक का तंज- पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को बेआबरू कर बाहर निकाला गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। हरियाणा में एक दिन की नायब सिंह सैनी सरकार सदन में अपना विश्वास मत हासिल करने का प्रस्ताव पारित कर रही है। इस बीच सत्ता पक्ष व विपक्ष में जमकर नोकझोंक भी हुई। ज्ञात हो कि मंगलवार को नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में नई सरकार बनी थी। विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में सरकार बहुमत साबित करेगी। सीएम का दावा है कि उनके पास स्पष्ट बहुमत है। उधर सैनी के सीएम बनने का मामला हाईकोर्ट की दहलीज पर भी पहुंच गया है।
सीएम ने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी सौंपी है। सदन में रखे गए विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। स्पीकर ने सदन में 1 घंटा विपक्ष और 1 घंटा सत्तापक्ष को विश्वास मत पर बोलने का समय तय किया। उधर विधानसभा सत्र जल्दी बुलाने पर कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कोई इमरजेंसी नहीं थी। सरकार को बहुमत सिद्ध करना है। आज करे या कुछ दिन बाद करें। इस पर स्पीकर ने कहा कि एक सदस्य के लिए हाउस स्थगित नहीं किया जा सकता।

सरकार में कुछ कमियां रही होंगी : राव दान सिंह

कांग्रेस विधायक राव दान सिंह ने कहा कि क्या इमरजेंसी थी कि अचानक विश्वास मत हासिल करने की जरूरत पड़ी। 11 मार्च को पीएम पूर्व मुख्यमंत्री की तारीफों के पुल बांधते है और रातों रात पूरा सीन बदल जाता है। मुझे लगता है कि सरकार में कुछ न कुछ कमियां जरूर रही होगी इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। अपने बदतर हालात को छिपाने के लिए सरकार ने यह परिवर्तन किया। इधर उधर की बात मत कर यह बता कि यह कारवां क्यों लुटा।

हमें मनोहर लाल से संवेदना है : कादियान

चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान ने कहा कि 11 मार्च को पीएम हरियाणा आते हैं तो वहां पर पूर्व सीएम मनोहर लाल की तारीफों के पुल बांधे जाते हैं। अगले दिन यह घटना घटती है, इसका असर जनता पर भी पड़ता है। जो वोट बैंक किसी राजनीतिक पार्टी का था उसमें एन्टी इंकमबेंसी आ जाती है। मनोहर लाल के साथ हमे संवेदना है, उन्हें बड़े बेआबरू होकर बाहर निकाला गया।इतना बड़ा चीरहरण तो द्रौपदी का भी नहीं हुआ था।

जजपा के पांचों विधायक बाहर निकले

सदन में पहुंचे जजपा के विधायक बाहर चले गए हैं। विश्वास मत की वोटिंग से पहले जजपा विधायक जोगीराम सिहाग, देवेंद्र बबली, रामकुमार गौतम, रामनिवास सूरजाखेड़ा, ईश्वर सिंह भी बाहर गए। निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की सदन से बाहर निकले।

पटना: सिलेंडर ब्लास्ट, महिला बच्चे समेत 14 लोग झुलसे

घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पटना में एक घर में भीषण आग लगी। इसमें दो रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। हादसे में में महिला, पुरुष ,बच्चे सहित 14 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए पटना की नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी का माहौल बना हुआ है।
इधर, सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि काफी देर से गैस का रिसाव हो रहा था। किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। रसोई गैस लीक होने के कारण ही इतना बड़ा हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में एक घर में शादी समारोह 7 मार्च को समाप्त हुआ था। शादी समारोह के बाद घर परिवार के लोग मंगलवार की देर शाम चौथारी पूजा की तैयारी कर रहे थे। शादी समारोह में शामिल होने आए परिवार के कई लोग घर पर ही मौजूद थे। अचानक खाना बनाने के दौरान एक रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग को देखते ही घर के लोग उसे बुझाने के लिए प्रयास शुरू कर दिया। परिवार के लोगों ने आग बुझाने के लिए कंबल और पानी का छिडक़ाव करने लगे।

मॉब लिंचिंग मामले में 10 आरोपियों को आजीवन कारावास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की एक स्थानीय अदालत ने मॉब लिंचिंग (भीड़ हिंसा) के करीब छह वर्ष पुराने एक मामले में सभी 10 आरोपियों को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
विशेष लोक अभियोजक विजय चौहान ने बताया कि अपर जिला सत्र न्यायाधीश श्वेता दीक्षित की अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद भीड़ हिंसा से संबंधित मामले में 10 आरोपियों को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई और 58-58 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। जून 2018 में हापुड़ के धौलाना के गांव बझैड़ा निवासी कासिम (45) की गोहत्?या के झूठे आरोप में भीड़ ने हत्या कर दी थी?। समयदीन (62) पर भी जानलेवा हमला किया गया था, लेकिन वह बच गया। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया था और विवेचना पूरी करने के बाद आरोपपत्र दाखिल किया।

कैंसर की नकली दवा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

नई दिल्ली(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। दिल्ली-एनसीआर में नकली दवा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नकली दवाइयां बनाने और सप्लाई करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इनमें दिल्ली के कैंसर के जाने माने अस्पताल के दो कर्मचारी भी शामिल हैं। सभी आरोपी कैंसर के 1.96 लाख रुपये के इंजेक्शन में नकली दवाइयां भरकर बेचते थे। कैंसर की इन नकली दवाईयों को फार्मासिस्ट सिर्फ देश ही नहीं बल्कि चीन और अमेरिका जैसे देशों में भी सप्लाई करते थे।

कैफे विस्फोट का मुख्य संदिग्ध हिरासत में

एनआईए ने बेल्लारी जिले से पकड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। आतंकवाद रोधी एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एक प्रमुख संदिग्ध को राष्टï्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिरासत में ले लिया है। सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि शब्बीर नाम के संदिग्ध को कर्नाटक के बेल्लारी जिले से पकड़ा गया। फिलहाल संदिग्ध से पूछताछ जारी है।
आतंकवाद रोधी एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एक प्रमुख संदिग्ध को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिरासत में ले लिया है। सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि शब्बीर नाम के संदिग्ध को कर्नाटक के बेल्लारी जिले से पकड़ा गया। फिलहाल संदिग्ध से पूछताछ जारी है।1 मार्च को बेंगलुरु के लोकप्रिय कैफे में कम तीव्रता वाले विस्फोट में दस लोग घायल हो गए थे। विस्फोट एक टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम को ट्रिगर करके किया गया था। बुधवार का घटनाक्रम पुलिस द्वारा कई सीसीटीवी फुटेज जारी किए जाने के बाद आया, जिसमें मुख्य संदिग्ध दिखाई दे रहा था। 1 मार्च को, लगभग 30 साल पुराने संदिग्ध की एक तस्वीर खींची गई, जिसमें उसे कैफे के अंदर इडली की एक प्लेट ले जाते हुए दिखाया गया। उसे कंधे पर रखे बैग के साथ देखा गया, जिसके अंदर आईईडी बम होने का संदेह है। एक अन्य सीसीटीवी फुटेज में वही संदिग्ध बैग लेकर रेस्तरां की ओर जाता दिख रहा है। तीन और सीसीटीवी वीडियो का विश्लेषण करने के बाद, जांच अधिकारियों ने 9 मार्च को कहा कि कैफे विस्फोट के बाद संदिग्ध ने कई बार अपने कपड़े और रूप बदले थे। एक में वह पूरी बाजू की शर्ट और हल्के रंग की पोलो टोपी, चश्मा और चेहरे पर मास्क पहने नजर आ रहे हैं, जबकि दूसरे वीडियो में वह बैंगनी रंग की आधी बाजू की टी-शर्ट और काले रंग की शर्ट पहने नजर आ रहे हैं। उसके पास अभी भी मास्क था लेकिन चश्मा नहीं था। इस बीच, तीसरे फुटेज में शख्स को न तो टोपी पहने हुए दिखाया गया और न ही चश्मा पहना हुआ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संदिग्ध के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी, जिससे उसकी गिरफ्तारी हो सके। रामेश्वरम कैफे 8 मार्च को फिर से खुल गया।

शपथ

राजभवन में नवनियुक्त सूचना आयुक्तों को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने शपथ दिलायी।

Related Articles

Back to top button