यूक्रेन में फंंसे छात्रों को लेकर वरुण गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- ‘हर आपदा में ‘अवसर’ नही खोजना चाहिए।’

Varun Gandhi slams Modi government for students trapped in Ukraine, says 'opportunity' should not be found in every disaster.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के मुद्दे को उठाते हुए एक बार फिर अपनी ही सरकार को घेरा है। वरुण गांधी ने कहा है कि सही समय से फैसला नहीं लेने के कारण छात्र युद्धभूमि में फंसे हैं। वरुण ने एक ट्वीट के जरिए यूक्रेन क्राइसिस में मिस मैनेजमेंट का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर तंज भी कसा है।

यूक्रेन में फंसी एक भारतीय छात्रा का वीडियो ट्वीट करते हुए वरुण गांधी ने लिखा कि, ‘सही समय पर सही फैसले न लिए जाने के कारण 15 हजार से अधिक छात्र भारी अव्यवस्था के बीच अभी भी युद्धभूमि में फंसे हुए हैं। ठोस रणनीतिक और कूटनीतिक कार्यवाही कर इनकी सुरक्षित वापसी इन पर कोई उपकार नहीं बल्कि हमारा दायित्व है। हर आपदा में ‘अवसर’ नही खोजना चाहिए।’

छात्रा वीडियो में भारतीय दूतावास के एक अधिकारी की शिकायत करती नजर आ रही है। छात्रा इस वीडियो में कह रही है कि दुनियाभर की सरकारें अपने स्टूडेंट्स को निकाल रही हैं, लेकिन भारत सरकार कुछ नहीं कर रही है। छात्रा आरोप लगा रही है कि भारत सरकार उनकी कोई मदद नहीं कर रही है।

बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीय की वतन वापसी के लिए प्रयास किए जा रहे है। केंद्र का दावा है कि अब तक 700 से अधिक लोगों को वापस लाया गया है। जबकि अब भी हजारों भारतीय वहां फंसे हुए हैं। यूक्रेन में फंसे भारतीयों में सबसे ज्यादा छात्र है, जो वहां पढ़ाई करने के लिए गए हुए थे। ये छात्र लगातार वीडियोज शेयर कर मदद की गुहार लगा रहें हैं। सरकार का दावा है कि इन भारतीयों को रोमानिया और हंगरी के रास्ते भारत लाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button