संसद में जाति पर छिड़ी जंग, राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर के बयान का दिया करारा जवाब

संसद के मानसून सत्र का आज (31 जुलाई) को आठवां दिन है। मानसून सत्र के आठवें दिन लोकसभा में रेल और शिक्षा मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा और वोटिंग होगी...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद के मानसून सत्र का आज (31 जुलाई) को आठवां दिन है। मानसून सत्र के आठवें दिन लोकसभा में रेल और शिक्षा मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा और वोटिंग होगी। वहीं राज्यसभा में आम बजट और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के बजट पर भी चर्चा हो सकती है। वहीं बीते दिन सदन में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान से हंगामा मचा हुआ है। दरअसल, अनुराग ठाकुर ने मंगलवार (30 जुलाई) को लोकसभा में दिए भाषण के दौरान कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जाति पूछ ली। उन्होंने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राहुल का नाम लिए बिना सवाल किया। इसे लेकर सदन में हंगामा मचा हुआ है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अनुराग के जाति पूछने को अपना अपमान बताया और कहा कि यह उन्हें जातिगत जनगणना की अपनी मांग पर अड़े रहने से नहीं डिगा पाएगा।

राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर दिया जवाब

आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर की इस टिप्पणी पर लोकसभा में काफी हंगामा हुआ और विपक्षी खेमे ने तीखी आपत्ति जताई है। ऐसे में विपक्ष ने कहा कि अनुराग ठाकुर किसी से जाति कैसे पूछ सकते हैं?

वहीं हंगामे के बीच राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने मुझे अपमानित किया है, मुझे बोलने दीजिए। जितना आप लोग मेरी बेइज्जती करना चाहते हैं, आप खुशी से करिए। आप रोज करिए। मगर एक बात मत भूलिए कि जातीय जनगणना को हम यहाँ पास करके दिखाएंगे। जितना बेइज़्ज़त करना है, करिए।

इस दौरान लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच प्रश्नकाल की कार्यवाही जारी है। विपक्ष के सदस्य वेल में आकर नारेबाजी कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्यसभा में वायुयान अधिनियम जब लोकसभा से पारित होकर आएगा, इस बिल पर चार घंटे चर्चा होगी। बिजनेस एडवाइजरी कमेटी ने बैठक के बाद यह सिफारिश की है। सभापति जगदीप धनखड़ ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने ये भी कहा कि आज लंच ऑवर नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button