हम हैं असली देशभक्त: खरगे

  • कांग्रेस का भाजपा पर प्रहार, चीन के मुद्दे पर बहस करने से बच रही है सरकार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े अपने बयानों के चलते हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। सत्ताधारी पार्टी पर तीखे बयानबाजी के लिए खडग़े जाने जाते हैं। फिर से मल्लिकार्जुन खडग़े ने भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा प्रहार किया है। भाजपा पर जुबानी हमला करते हुए खडग़े ने कहा कि आपने देश के लिए क्या किया? देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी जान की कुर्बानी दी।
कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी,आपने क्या किया? खडग़े ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि इनके घर में कोई देश के लिए एक कुत्ता नहीं मरा है, क्या किसी ने कुर्बानी दी है? नहीं। कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर विवाद होने के पूरे आसार हैं। हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान खडग़े ने पीएम मोदी को रावण से तुलना कर दिया था। जिसके बाद भाजपा नेताओं ने मल्लिकार्जुन पर खूब बयानबाजी की थी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने आगे कहा कि हम और हमारी पार्टी हमेशा देश के साथ हैं। हाल ही में हुए चीन से भारतीय सैनिकों की झड़प की जानकारी देश व विपक्ष से छुपाई जा रही है। दरअसल, 9 दिसंबर को अरूणाचल प्रदेश के तवांग के यांग्त्से इलाके में भारतीय व चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। जिसमे 3 से 4 जवान को हल्की चोटें आई थी। तभी से विपक्ष सरकार से संसद में चर्चा करने की मांग कर रहा हैं। बहस करने से बच रही है सरकार
मल्लिकार्जुन खडग़े ने जनसभा को संबोधित करते हुए चीन से बॉर्डर पर हुए भारतीय सैनिकों के झंडप के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार से हम चीन के आक्रमण पर चर्चा चाहते हैं लेकिन सत्ता पार्टी तैयार नहीं है। खडग़े ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बाहर तो शेर जैसी बातें करते हैं लेकिन असल में वो चूहे की चाल चलते हैं।

भाजपाई बताते हैं देशद्रोही पर हमें लोकतंत्र की चिंता

मल्लिकार्जुन खडग़े ने ये पूरी बात भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बोली है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान के अलवर से गुजर रही हैं। जहां पर खडग़े ने एक सभा को संबोधित किया। जिसमे कहा कि हम कुछ बोले तो वो हमे देशद्रोही बता देते हैं। भाजपा को ललकारते हुए कहा कि इन लोगों ने देश के लिए कुछ नहीं किया। फिर भी ये देशभक्त बने फिरते हैं। वहीं खडग़े ने कांग्रेस पार्टी को लेकर कहा कि हमारी पार्टी ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किया है। इसके बाद भी भाजपा वाले हमे देशद्रोही बताते हैं। वहीं खडग़े ने लोकतंत्र को लेकर अपनी चिंता भी जताई।

नगर निकाय आरक्षण: हाई कोर्ट की सुनवाई पर लगीं सबकी निगाहें

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव पर इलाहाबाद हाई कोर्ट आज महत्वपूर्ण फैसला दे सकता है। मामले से जुड़ी एक याचिका पर कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा, जिस पर प्रदेश के तमाम छोटे-बड़े दलों की नजर है। निर्दलीय उम्मीदवार भी हाई कोर्ट से किसी फैसले की उम्मीद जता रहे हैं। मंगलवार को नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर फैसला आने की उम्मीद इसलिए भी है क्योंकि 24 दिसंबर के बाद हाई कोर्ट 2 जनवरी तक के लिए बंद रहेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि कोर्ट इस पर मंगलवार को ही अपनी स्थिति स्पष्ट कर देगा।
बता दें कि बीते हाई कोर्ट ने 12 दिसंबर को निकाय चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करने पर अंतरिम रोक लगाई थी, जो मंगलवार तक प्रभावी है। मामला ओबीसी आरक्षण को लेकर फंसा है, जिसके लिए याचिका दाखिल की गई है। वैभव पांडेय और अन्य के नाम से दाखिल याचिका में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया गया है, जिसमें सर्वोच्च अदालत ने निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के लिए ट्रिपल टेस्ट का फॉर्म्युला अपनाने को कहा था। आरोप है कि सरकार ने बिना ट्रिपल टेस्ट के रैपिड टेस्ट के आधार पर आरक्षण तय कर दिया।

रात 11 बजे के बाद यूपी में नहीं चलेंगी रोडवेज बसें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने लोगों की सुरक्षा के हित में बड़ा फैसला लिया है। अब रात्रि 11 बजे के बाद किसी भी बस अड्डे से किसी भी बस का संचालन नहीं किया जाएगा। दरअसल, प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड की वजह से रात में घने कोहरे छाए रहते है। जिसकी वजह से बड़े-बड़े हादसे हो रहे हैं।
मंगलवार को कोहरे कारण ही बड़ी हुई है। झांसी से दिल्ली की तरफ आ रही एक निजी बस यमुना एक्सप्रेसवे के ईस्टर्न पेरीफेरल पुल के पास आगे चल रहे कंटेनर से टकरा गई। घना कोहरा होने के कारण बस चालक को कंटेनर दिखाई नहीं दिया तथा बस कंटेनर से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर यमुना एक्सप्रेसवे से करीब 30 फुट नीचे जा गिरी। बढ़ते हादसों के मद्देनजर ही प्रदेश सरकार ने रात्रि बसों के संचालन को बंद रखने का निर्णय लिया है।

लखनऊ स्मार्ट सिटी की 18वीं बोर्ड बैठक संपन्न, राजधानी में अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र करें पूरा: मण्डलायुक्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 18वीं बोर्ड बैठक स्मार्ट सिटी कार्यालय सभागार में संपन्न हुई। बैठक में स्मार्ट सिटी के तहत लखनऊ में कराये जा रहे विभिन्न कार्यों में तेजी लाने के उद््देश्य से मण्डलायुक्त ने कहा कि जो भी कार्य लम्बित है उनको शीघ्र पूरा किया जाये।
बैठक में प्रस्तावित परियोजनाओं को संस्तुति भी दी गई। जिसमें भातखंडे संगीत संस्थान का डिजिटलीकरण, शहीद पथ का पुनरोद्धार, दिव्यांग पार्क का विकास, योग पार्क का विकास (संख्या 2), केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेल बुनियादी ढांचे का नवीनीकरण, निगरानी के लिए कॉल सेंटर की स्थापना के लिए एसआई का चयन और 1090 राउंड में लाइटिंग प्रोजेक्ट आदि कार्यो को पूरा कराया जायेगा। डीएम सूर्यपाल गंगवार, नगरायुक्त इंद्रजीत सिंह, एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी उपस्थित रहे।

बसपा के लिए निकाय चुनाव अहम, मायावती ने खुद संभाल ली प्रत्याशी चयन की कमान

  • विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन से लिया सबक
  • पार्टी सुप्रीमो नेताओं के भरोसे नहीं छोडऩा चाहतीं चुनावी बागडोर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती अब स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुट गई है। एक तरफ जहां भाजपा, सपा, कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों ने प्रत्याशियों के चयन की जिम्मेदारी प्रदेश और जिला स्तर की स्क्रीनिंग समितियों को दे दी है।
उधर, मायावती ने मेयर से लेकर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष तक के दावेदारों के चयन का जिम्मा खुद संभाल लिया है। यूपी के अलग-अलग जिलों के नगर पालिका परिषद नगर पंचायत पार्षद से लेकर तक के प्रत्याशियों से मायावती खुद मुलाकात कर रही हैं। नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत पद के प्रत्याशियों की जिम्मेदारी मायावती ने बसपा की जिला इकाई और कोऑर्डिनेटर को सौंप दी है। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में 762 शहरी स्थानीय इकाइयां हैं, जिनमें 17 नगर निगम 200 नगर पालिका परिषद और 545 नगर पंचायतें शामिल हैं। इन सभी निकायों के तहत करीब 4 करोड़ 85 लाख की आबादी निवास करती है। अभी इसी महीने उत्तर प्रदेश सरकार ने मेयर और अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण की सूची जारी की थी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश राज्य चुनाव आयोग स्थानीय निकाय में चुनाव कार्यक्रम का प्रस्ताव मुहैया कराएगा। सरकार की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद चुनाव कार्यक्रम की नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी।
सूत्रों के अनुसार मायावती पिछले एक महीने से लखनऊ में ही कैंप कर रही हैं और अपने आवास पर प्रतिदिन टिकट के दावेदारों के साथ मुलाकात कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button