डब्ल्यूएफआई की लड़ाई हरियाणा बनाम यूपी हुई!

कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ मैदान में कूदे ‘पहलवान’

  • बजरंग पूनिया ने कहा-कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे, महिला रेसलिंग कैंप हो गया रद
  • साक्षी-विनेश ने रखा मौन व्रत, जंतर-मंतर पर दूसरे दिन भी जारी है धरना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों के मैदान में कूदने का मामला हरियाणा बनाम उत्तर प्रदेश होता नजर आ रहा है। जहां हरियाणा राज्य के कई खिलाड़ी अध्यक्ष के खिलाफ मैदान में कूद पड़े हैं। वहीं यूपी की पहलवान अर्जुन अवार्डी दिव्या काकरान ने अध्यक्ष बृजभूषण सिंह का बचाव किया है।
उधर, भारतीय पहलवान लगातार दूसरे दिन भी जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हंै। बता दें कि विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि कोच भी सालों से महिला खिलाडिय़ों का यौन शोषण कर रहे हैं। खेल मंत्रालय ने डब्ल्यूएफआई से 72 घंटे के अंदर जवाब तलब किया है। धरनारत खिलाड़ी साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने आज मौन व्रत शुरू कर दिया है। बजरंग पूनिया ने कहा है कि जब तक समस्या का हल नहीं निकल जाता, तब तक टॉप रेसलर्स कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। उधर खिलाडिय़ों के विरोध के चलते खेल मंत्रालय ने लखनऊ का महिला रेसलिंग कैंप रद कर दिया। महावीर फोगाट का कहना है कि लड़ाई डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ है, संघ या सरकार से इससे कोई लेना देना नहीं है। गीता फोगाट ने भी धरने का समर्थन किया है। बबिता फोगाट जल्द ही इसका समाधान निकलने की बात कह रही हैं।

हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं। कुश्ती फेडरेशन व उसके अध्यक्ष पर खिलाडिय़ों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन खिलाडिय़ों की आवाज सुनी जानी चाहिए।
प्रियंका गांधी,  कांग्रेस महासचिव

‘आरोप सही निकल तो फांसी चढ़ा देना’

डब्ल्यूएफआई चीफ और यूपी के कैसरगंज से सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा है कि एक भी आरोप सही निकले तो फांसी चढ़ा देना। उन्होंने कहा, पहलवानी में सबसे बेहतर परफॉर्मेंस की उम्र 22 से 28 के बीच होती है। प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी ओलिंपिक मेडल नहीं जीत सकते। यह वजह गुस्से में तब्दील हो रही है और इसीलिए वो विरोध कर रहे हैं।

दिव्या ने बृजभूषण का किया बचाव

अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह गलत हैं। पिछले दस साल से वह खुद पहलवानों क कैंप का हिस्सा है, कभी भी किसी के साथ बदसलूकी नहीं की गई। भारतीय पहलवान को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं देने का काम किया गया है।

 

दिल्ली में अब अफसरशाही पर छिड़ी रार

  • विधानसभा में आप सदस्यों ने मुख्य, स्वास्थ्य व वित्त सचिव के निलंबन की उठाई मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली देश ही नहीं राजनीति की भी राजधानी है। यहां केन्द्र बनाम राज्य सरकार का विवाद गहराता जा रहा है। केन्द्र के नुमाइंदे उपराज्यापाल के कारनामों से परेशान केजरीवाल सरकार की रार आए दिन नए रूप में सामने आती है। अभी तक दिल्ली मेयर के चुनाव को लेकर छिड़ी जंग थमी भी नहीं थी कि अब अफसरों पर रार छिड़ गई है।
दिल्ली विधानसभा में आज आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव व वित्त सचिव के निलंबन की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। नारेबाजी करते हुए आप के विधायक वेल में आ गये और पुरजोर तरीके से तीनों सचिवों को निलंबित किये जाने का नारा लगाते रहे। बता दें कि, बीते रोज आप के विधायक महेंद्र गोयल ने विधानसभा में नोटों की गड्डिया लहराई थी। विधायक का कहना था कि स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभागों में रिश्वत का खेल चल रहा है। उनको भी रिश्वत के रूप में 15 लाख की पेशकश की गई, जिसको उजागर करने के लिए रिश्वत की इस रकम को सदन के सामने उजागर कर रहे है। इसके बाद से विधानसभा का माहौल गरमाया हुआ है।

Related Articles

Back to top button