महाराष्ट्र में BJP की टोपी उड़ जाएगी: संजय राउत

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि “महाराष्ट्र में हवा बहुत तेज चल रही है भारतीय जनता पार्टी की टोपी हवा में उड़ जाएगी” ! कुछ एक सर्वे के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए राउत ने कहा कि सर्वे में तो जहां उम्मीदवारों का चयन नहीं हुआ, वहां पर भी BJP जीता दिखा रहे हैं। नासिक में भी BJP को जिताया जा रहा है। लेकिन ऐसा नहीं होगा। इस बार बाजी जरूर पलटेगी।

संजय राउत ने बीजेपी पर साधा निशाना

संजय ने बातचीत के दौरान कहा कि सर्वे के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सही कहा है। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 200 से ज्यादा सीट नहीं मिलेगी। सर्वे में अनुमान लगाया गया है कि NDA को 45 फीसदी वोट मिल सकते हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को 41 प्रतिशत मत मिल सकते हैं। इसके अलावा अन्य को 14 परसेंट वोट मिलने का अनुमान है।

महाविकास आघाडी (MVA) में शिवसेना (UBT), शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं। तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का भी हिस्सा है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और डिप्टी सीएम अजित पवार की एनसीपी बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है।

  1. राज्य में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को वोट डाले जाएंगे।
  2. महाराष्ट्र में 48 लोकसभी सीटों पर 5 चरणों में वोटिंग होनी है।
  3. चुनाव परिणाम 4 जून को सामने आ जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button