योगी ने किया श्रद्धालुओं का अपमान : शिवपाल

  • चूरन संबंधी टिप्पणी पर सपा मुखिया ने भी की आलोचना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा नेता शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उनकी इस टिप्पणी को लेकर आलोचना की कि पार्टी में उनकी भूमिका काफी घटा दी गयी है और अब वह वैसे नहीं हैं जो पहले हुआ करते थे। दरअसल योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में एक राजनीतिक रैली में कहा था कि मुझे असहाय शिवपाल पर दया आती है।
वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सत्यनारायण की कथा सुनता है और वहां वितरित किये जाने वाला चूरन ग्रहण करता है। उन्होंने कहा कि शिवपाल मुलायम सिंह यादव के ‘सिपहसालार’ हुआ करते थे लेकिन पार्टी में उनका कद काफी घट गया है। उन्होंने कहा कि आज उनकी स्थिति ऐसी हो गयी है कि उन्हें बैठने के लिए सोफा तक नहीं मिलता। शिवपाल ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर लिखा, ‘ज्ञानी मुख्यमंत्री महोदय, भगवान सत्यनारायण की कथा के पश्चाात चूरन नहीं प्रसाद वितरित होता है। पवित्र प्रसाद को चूरन कहना करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का अपमान है। उन्होंने कहा कि जहां तक चूरन खाने वाले व्यक्ति का सवाल है,आपको पता होना चाहिए कि इस चूरन खाने वाले ने बहुतों का हाजमा दुरुस्त किया है। सपा प्रमुख अखिलेश ने भी योगी आदित्यनाथ की निंदा की।

सपा फिरसे टिकट न बदल दे : जयंत चौधरी

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी में बार-बार टिकट बदलने पर राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने तंज कसा है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की कन्नौज से उम्मीदवारी पर रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि देखिए, इंतजार कीजिए। हो सकता है कि अगले दिन कोई और उम्मीदवार बन जाए। आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि सच तो ये है कि मैं उत्तर प्रदेश में विपक्ष को जीतते नहीं देख रहा हूं। ये (भारत गठबंधन) वाकई फ्लॉप हो रहा है। इनमें अंदरूनी कलह बहुत है, राज्यों में ये आपस में ही लड़ रहे हैं, इसलिए जब ये चुनाव से पहले लड़ रहे हैं तो चुनाव के बाद इनका अस्तित्व क्या होगा। उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती के अलग पश्चिमी उत्तर प्रदेश राज्य के लिए काम करेंगे वाले बयान पर कहा कि यह लंबे समय से चली आ रही मांग है।
समय-समय पर यह मांग होती रही है कि उत्तर प्रदेश का पुनर्गठन किया जाए। उसी संदर्भ में उन्होंने बात रखी है, लेकिन अभी किसी भी सीट पर बसपा लड़ाई में दिख नहीं रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button