उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी को मिली सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, जांच के आदेश

  • आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने सभी को खिलाई मिठाई

देहरादून। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल को महिला एवं बाल विकास विभाग के चंपावत जिले में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनाती मिली है। इसको लेकर कर्नल अजय कोठियाल आज सचिवालय पहुंचे और सचिवालय में तैनात सभी कर्मचारियों को नौकरी लगने को लेकर मिठाई खिलवाई। कर्नल हाथ में टिफिन और अपने अपॉइंटमेंट लेटर को लेकर विभागीय अधिकारियों से भी मिले। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कहा कि उनकी सैलरी कम है। वह सिक्योरिटी गार्ड में अपने लाइसेंसी हथियार का भी उपयोग करेंगे, लेकिन सैलरी थोड़ी बढ़ाई जाए। कर्नल के मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग के उच्चाधिकारियों ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं। माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को भेजी जाएगी। दरअसल, महिला विकास एवं बाल कल्याण विभाग में संविदा कर्मचारियों की नौकरी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। बताया जा रहा है विभाग ने एस्क्ïवायर नाम की संस्था को संविदाकर्मियों की नियुक्ति के लिए रखा गया है, लेकिन संस्था पर लगातार सवाल उठ रहे थे कि संस्था घूस लेकर कर्मचारियों को तैनाती दे रही है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अपर सचिव वीके मिश्रा ने इधर इस मामले में कहा कि मामला गंभीर है। इसकी जांच की जाएगी। इसके बाद कोई एक्शन लिया जाएगा। अभी कुछ कहना ठीक नहीं होगा।

25 हजार घूस दी तो मिली नौकरी

कर्नल अजय कोठियाल बताते हैं कि जब उन्होंने खुद के लिए नौकरी मांगी, तो संस्था के अधिकारियों ने स्वर्गीय श्रीमती निर्मला सिंगज सेवा समिति के नाम पर 25 हजार की घूस मांगी और कहा कि आप समिति में पैसा जमा करो आपको नौकरी मिलेगी। इस पर हमने समिति में पैसे जमा किए और कुछ दिनों में चम्पावत में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी मिल गई। कर्नल का कहना है कि राज्य में इसी तरह से नौकरी बांटी जा रही है। बिना किसी योग्यता के सरकार केवल पैसा बना रही है। वहीं अजय कोठियाल ने यह भी कहा कि अब मैं राज्य के बेरोजगारों का सिक्योरिर्टी गार्ड बनूंगा और उनकी नौकरी को गार्ड करूंगा।

यह मामला सोशल मीडिया में चल रहा है। अब तक इसकी कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई होगी।

-रेखा आर्य, बाल विकास मंत्री, उत्तराखंड

Related Articles

Back to top button