डॉक्टरों संग मारपीट की घटना पर एक्शन मोड में सरकार, ‘6 घंटे के अंदर दर्ज हो FIR’

कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के मामले में आए दिन नए- नए खुलासे सामने आ रहें हैं। इस बीच केंद्र सरकार डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड में है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के मामले में आए दिन नए- नए खुलासे सामने आ रहें हैं। इस बीच केंद्र सरकार डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड में है। और इसके साथ ही स्वास्थ्य संस्थानों को दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अगर डॉक्टर्स पर हमला या हिंसा होती है तो 6 घंटे के संस्थानों को संबंधित के खिलाफ FIR दर्ज करवानी होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक डॉक्टर्स पर हमले के मामलों में सख्त एक्शन लिया जाएगा और 6 घंटे के अंदर एफआईआर दर्ज की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी स्वास्थ्य संस्थानों को मेमो भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि किसी भी डॉक्टर पर हिंसा की स्थिति में घटना के 6 घंटे के भीतर FIR दर्ज करवाई जाए। इसकी जिम्मेदारी संस्था के प्रमुख की होगी। स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने आदेश जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

दिल्ली-भोपाल में मरीजों का प्रदर्शन जारी

इसके अलावा कोलकाता की घटना के विरोध में प्रदर्शन देश-भर में प्रदर्शन हो रहा है। भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर ने विरोध प्रदर्शन किया है। यहां ओपीडी की सेवा बंद है लेकिन इमरजेंसी सेवा चालू है। डॉक्टर्स ने खून से सना हुआ एप्रिन टांगा और लिखा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ….बेटी पढ़ी पर बची नहीं। वहीं दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सुबह से सामान्य रूप से चल रही OPD में अचानक हंगामा हो गया। ओपीडी के सभी डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए। आरएमएल अस्पताल के मरीजों ने जमकर हंगामा करना शुरू दिया।

पश्चिम बंगाल की सरकार इस घटना को छिपा रही- CM मोहन यादव

कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा मुझे इस बात का दुःख है कि पश्चिम बंगाल की सरकार इस घटना को छिपाने के लिए लगातार गलत रास्ते पर जा रही है। इस घटना पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button