भाजपा सरकार में ब्राह्मïणों का हुआ उत्पीड़न : मायावती

  • प्रबुद्धजन सम्मेलन के समापन मौके पर बसपा प्रमुख ने भाजपा पर बोला हमला
  • भेदभाव की राजनीति नहीं करती बसपा, प्रबुद्ध वर्ग की मदद से बनाएगी सरकार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रबुद्धजन सम्मेलन के समापन मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में ब्राह्मïणों का उत्पीड़न किया गया। मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया। भाजपा भेदभाव की राजनीति करती है। दलित समाज किसी के बहकावे में न आए और वह भाजपा के साम, दाम, दंड और भेद से दूर रहें। उन्होंने कहा कि बसपा के ब्राह्मïण सम्मेलन को अपार सफलता मिली है जो दिखाता है कि ब्राह्मïण समाज भी मानता है कि उनका सम्मान बसपा सरकार में ही सुरक्षित है। बसपा ने न तो कभी हवा-हवाई वादे किए और न ही किसी समुदाय को प्रलोभन दिया है। हमेशा ही सभी समुदायों के विकास व कल्याण के लिए काम किया है। बसपा ने कभी भी किसी से भेदभाव की राजनीति नहीं की है। हम प्रबुद्घ वर्ग की मदद से प्रदेश में बसपा की सरकार बनाएंगे। गौरतलब है कि मायावती ने इसी सम्मेलन के जरिए चुनावी शंखनाद कर दिया है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने 23 जुलाई को रामनगरी अयोध्या से इस सम्मेलन की शुरुआत की थी।

सरकार बनने पर यूपी में नहीं लागू होंगे तीनों कृषि कानून

मायावती ने अपने संबोधन के दौरान किसानों को भी साधा। उन्होंने कहा कि बसपा किसानों के साथ है। करीब एक साल से किसान आंदोलन कर रहे हैं। 500 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। बसपा की सरकार बनने पर केंद्र द्वारा जबरदस्ती थोपे गए कृषि कानूनों को यूपी में लागू नहीं किया जाएगा।

चंदौली के एसपी अमित कुमार का अमेरिका में भी बजा डंका

  • बेहतर पुलिसिंग के लिए नवाजे गए इंटरनेशनल अवॉर्ड से

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। चंदौली के एसपी अमित कुमार ने देश का नाम रौशन कर दिया है। उन्हें बेहतर पुलिसिंग के लिए इंटरनेशनल आईएसीपी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इसकी घोषणा अमेरिका की इंटरनेशनल एसोसिएशन चीफ ऑफ पोलिस ने किया है। पुरस्कार अगले साल अक्टूबर में प्रदान किया जाएगा। एसपी अमित कुमार पुरस्कार जीतने व पुलिस में नौकरी करने का पूरा श्रेय अपनी मां को देते हैं। एसपी अमित कुमार दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए किया और नौकरी करने अमेरिका चले गये। उन्होंने बताया कि मैं पुलिस में हूं और अब ये अवार्ड जीत रहा हूं तो इसका पूरा श्रेय मेरी मां को जाता है। मां के कहने पर सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी और सेलेक्शन हो गया। 2018 बैच में पास आउट हुआ और मेरी भारत वापसी हुई। आईएसीपी की वेबसाइट के मुताबिक अमित कुमार ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया था जो महंगी गाड़ियां चुराता था और 100 करोड़ की चोरियों को अंजाम दे चुका था। इसके अलावा वे स्टेट पुलिस की साइबर विंग से भी जुड़े रहे हैं। इन्हीं कामों के लिए उन्हें ये अवार्ड मिला है।

आईपीएस संतोष कुमार को भी मिला पुरस्कार

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को भी आईएसीपी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। एसपी संतोष कुमार सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में हुआ है। वे छत्तीसगढ़ कैडर के 2011 बैच के आईपीएस हैं। पहली पोस्टिंग दुर्ग में रही इसके बाद नक्सल प्रभावित सुकमा में बतौर एडिशनल एसपी तैनात किए गए। संतोष सिंह ने बताया कि ये अवार्ड मुझे मिला है लेकिन जिन कामों के लिए मिला है वह हमारी पूरी टीम ने किए थे। महासमुंद में रहने के दौरान हमने वहां चाइल्ड फ्रेंडली पुलिसिंग को बढ़ावा दिया। एक लाख बच्चों को सेल्फ-डिफेन्स का प्रशिक्षण दिलवाया, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। रक्षाबंधन के दिन हमने 12 लाख 37 हजार लोगों को मास्क बांटे। कोविड काल में एक लाख 40 हजार फूड पैकेट्स बांटे। इन कामों के लिए उप-राष्ट्रपति वैकैंया नायडू के हाथों चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड मिला था।

अब करनाल में किसानों ने भरी हुंकार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. करनाल। दिल्ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर 28 अगस्त को हुए लाठीचार्ज और कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की महापंचायत हुई। किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं प्रदेश सरकार ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि देश भर से कई बड़े किसान नेताओं का समर्थन मिल रहा है। करनाल की जमीन पर सैलाब आएगा। हरियाणा सहित तेलंगाना, पंजाब, केरल, दक्षिण भारत और मध्य प्रदेश से किसान नेता महापंचायत में आए हैं। हम पहले मिशन में कामयाब हो गए। पुलिस प्रशासन ने रोकने की कवायद की लेकिन महापंचायत शुरू हो गई। अब दूसरे मिशन लघु सचिवालय के घेराव के लिए मंच से फैसला लिया जाएगा। वहीं किसान महापंचायत शुरू होते ही जिला सचिवालय को जाने वाले मार्ग पर पुलिस सतर्क हो गई और रास्ते में रेत-बजरी के डंपर खड़े कर दिए गए। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। करनाल में धारा 144 लागू है। 

Related Articles

Back to top button