मिशन बंगाल पर शाह, कहा आ गया ममता सरकार का आखिरी वक्त

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री ने ममता पर जमकर साधा निशाना
दो तिहाई बहुमत से पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार बनने का किया दावा
अगले साल होना है विधान सभा चुनाव, राज्य सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज वे बांकुरा पहुंचे। शाह का यह दौरा अगले साल राज्य में होने वाले चुनाव की तैयारियों की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का दमन चक्र, विशेषकर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर ममता सरकार ने चलाया है, मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि ममता सरकार का आखिरी समय आ गया है और आने वाले दिनों में यहां भाजपा की सरकार दो तिहाई बहुमत से बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि कल रात से मैं बंगाल में हूं। जहां भी मैं गया, इसी प्रकार का उत्साह और ताकत दिखाई पड़ती है। एक तरफ ममता सरकार के खिलाफ भयंकर जन आक्रोश दिखाई पड़ता है, दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के प्रति एक आशा दिखती है कि बंगाल में परिवर्तन उनके ही नेतृत्व में आ सकता है। गरीबों, दलितों और पिछड़े वर्गों को लाभ पहुंचाने वाली मोदी सरकार की 80 से अधिक योजनाएं पश्चिम बंगाल में जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच रही हैं और यह समय बदलाव लाने का है। मैं यह आश्वासन दे सकता हूं कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। मैं लोगों की नजर में पश्चिम बंगाल में बदलाव की उम्मीद देख सकता हूं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है। मैं यहां बंगाल के लोगों से अपील कर रहा हूं कि इसके सीमावर्ती राज्य और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपने युवाओं को रोजगार देने के लिए, आपको ममता सरकार के स्थान पर भाजपा सरकार बनाने की जरूरत है। हम फिर से सोनार बांग्ला बनाएंगे।
बिरसा मुंडा को अर्पित की श्रद्धांजलि
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने स्वतंत्रता सेनानी भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। वे यहां भाजपा संगठन की बैठक में हिस्सा लेने के साथ आदिवासी के घर भोजन करेंगे।

महिला अपराधों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, मुनव्वर राणा की बेटी समेत कई गिरफ्तार

महिला कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में ध्वस्त होती कानून व्यवस्था और बढ़ते महिला अपराधों को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। महानगर महिला कांग्रेस कमेटी ने महिला उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर राजधानी लखनऊ में जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकर रही मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरुसा राणा समेत तमाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। महानगर कांग्रेस कमेटी के आह्वïान पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने लखनऊ के परिवर्तन चौक पर जमकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। प्रदर्शनकारियों में मुनव्वर राणा की बेटी भी शामिल रहीं। गौरतलब है कि मुनव्वर राना की बेटी उरुसा राना को पिछले माह उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस (मध्य जोन) का प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था। वहीं प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे कांग्रेस नेताओं में आक्रोश है।

अमेठी: मिक्सर ट्रक की चपेट में आने से किसान की मौत ग्रामीणों ने प्लांट को फूंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। शुकुल थाना क्षेत्र के गांव भटमऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे फेज दो के निर्माण में लगे मिक्सर ट्रक की चपेट में आने से आज एक किसान की मौत हो गई। किसान अपने घर से दूध लेकर दुकान पर देने गया था। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों से निर्माण में लगी एजेंसी के अधिकारियों से विवाद हो गया। इस पर भीड़ ने बैचिंग प्लांट के साथ ही स्टोर व लैब में आग लगा दी। दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। भटमऊ गांव निवासी 40 वर्षीय शिव बरन अपने घर से दूध लेकर दुकान पर देने के लिए निकला था। जब वह अपने घर वापस जा रहा था। तभी प्लांट के मिक्सर ट्रक की चपेट में आ गया। मौके पर ही शिवबरन की मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button