रोहिणी कोर्ट में हादसे के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

नई दिल्ली। रोहिणी कोर्ट फायरिंग में गैंगस्टर जितेंद्र मान गोगी की हत्या के बाद दिल्ली कोर्ट परिसर में सुरक्षा समीक्षा पर चर्चा करने के लिए बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश शेरावत ने अन्य अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से मुलाकात की। बातचीत के दौरान दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि एक हफ्ते के अंदर पूरी सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड कर दिया जाएगा. बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश शेरावत ने कहा कि आयुक्त ने सुरक्षा मुद्दे पर दोबारा मिलने की जरूरत दोहराई है. शेरावत ने कहा कि सुरक्षा चूक पर विस्तार से चर्चा हुई। बातचीत के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इनमें गैर-काम करने वाले मेटल डिटेक्टर और कैमरों के अलावा गैर-सतर्क सुरक्षा कर्मियों पर चर्चा की गई। इन सभी पर पुलिस आयुक्त ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।
शेरावत ने कहा कि हमने पुलिस आयुक्त से ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए जवाबदेही तय करने को कहा है. इससे पहले रोहिणी कोर्ट के कोर्ट रूम नंबर 207 में मुठभेड़ के बाद उत्तर और उत्तर-पश्चिम जिलों के जिला जजों, शीर्ष पुलिस अधिकारियों और रोहिणी बार एसोसिएशन के अधिकारियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक हुई. रोहिणी बार एसोसिएशन के सचिव मनजीत माथुर ने बताया कि शुक्रवार की घटना के लिए प्रशासन ने गलत किया है. इसलिए उन्होंने मांग की है कि सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही जिला जजों और पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने को कहा गया है।
रोहिणी कोर्ट में पिछले 15 दिनों से गैंगवार की साजिश रची जा रही थी। इसकी योजना मंडोली जेल में बंद सुनील उर्फ टिल्लू ने बनाई थी। योजना के तहत टिल्लू गिरोह के बदमाशों ने गोगी के पेश होने की जानकारी पहले ही जुटा ली थी और हमले से पहले दोनों बदमाश लगातार दो दिन तक कोर्ट के चक्कर लगा चुके थे। पुलिस को कोर्ट परिसर से मिले सीसीटीवी फुटेज से इसकी पुष्टि हुई है।

Related Articles

Back to top button