अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे 150 आईटीआई

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश कैबिनेट की बैठक मंगलवार यानि आज होगी। इसमें चालू पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य तय करने, 150 आईटीआई को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने व विधानमंडल के संयुक्त सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के मसौदे को मंजूरी देने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है।
कैबिनेट के समक्ष चालू सत्र के लिए गन्ना मूल्य की दर तय करने संबंधी प्रस्ताव रखने की तैयारी है। गन्ने का चालू सत्र शुरू हुए तीन माह से ज्यादा समय हो गया है, पर अभी तक गन्ने का मूल्य घोषित नहीं हुआ है। हालांकि, जानकारों का कहना है कि पिछले साल सरकार ने गन्ने का दाम 25 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाया था। ऐसे में वृद्धि की संभावना नजर नहीं आ रही है।
इसके अलावा कैबिनेट व्यावसायिक शिक्षा व कौशल विकास विभाग की ओर से 150 आईटीआई को अत्याधुनिक सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध कराने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे सकता है। इसी तरह स्टांप विभाग में कर्मचारियों की पदोन्नति की नियमावली व चिकित्सा शिक्षा विभाग की चिकित्सा संस्थानों से संबंधित नियमावली को मंजूरी दी जा सकती है।
कर्मचारियों की मांगों पर विचार से संबंधित राज्य वेतन आयोग की सिफारिश पर मुख्य सचिव समिति की संस्तुतियों पर भी निर्णय हो सकता है। गृह विभाग के पीएसी के लिए कुछ आवासीय व अनावासीय भवनों के निर्माण से संबंधित प्रस्तावों को भी मंजूरी दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button