महिलाओं के उत्पीडऩ पर पूरे देश में उबाल

  • यूपी से लेकर बंगाल तक सियासत गर्म
  • विपक्ष ने एनडीए सरकार को घेरा, केंद्र ने राज्यों पर फोड़ा ठीकरा
  • जांच एजेंसियों ने जांच में लाई तेजी
  • कोलकाता में दुष्कर्म पीडि़ता की मां का फूटा गुस्सा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। यूपी, महाराष्ट्र से लेकर बंगाल तक महिलाओं पर हो रहे यौन उत्पीडऩ को लेकर पूरे देश में बवाल मचा है। उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद में यौन शोषण, फर्रुखाबाद में बालिकाओं के शव मिलने को लेकर जहां योगी सरकार पर सपा, बसपा व कांग्रेस हमलावर है वहीं पश्चिम बंगाल में ममता सरकार पर भाजपा का हमला जारी है। नेता अपने बयान में एक दूसरे को घेर रहे हैं।
इसबीच पीडि़तों के परिजनों ने सरकारों पर आरोप लगाया है कि वह सिर्फ राजनीति कर रही हैं उन्हें उनके दर्द से कोई लेना देना नहीं है। इस बीच बंगाल के राज्यपाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। वहीं जांच एजेंसियों ने अपनी जांच में तेजी लाई है।
कोलकाता के सरकारी आरजी कर अस्पताल में दरिंदगी की शिकार पीड़िता महिला चिकित्सक की मां ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फिर निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को जो कहा,उससे हमें बहुत दुख हुआ कि परिवार न्याय नहीं चाहता। पूरा देश हमारी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहा है और हम न्याय नहीं चाहेंगे? ममता बनर्जी को बेटा या बेटी नहीं हैं। इस वजह से वो बच्चा गंवाने का दर्द नहीं समझ सकतीं। पीड़िता के माता-पिता ने कहा कि हम न्याय की उम्मीद करते हैं, जो लोग हमारे लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, हम उनके हमेशा आभारी रहेंगे। अगर हम उनकी कोई मदद कर सकते हैं तो हम जरूर करेंगे।

राज्य ईमानदारी से प्रयास नहीं कर रहे : राजनाथ

कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों के प्रति सख्त रवैया अपनाया है, लेकिन कई राज्य इस दिशा में ईमानदारी से प्रयास नहीं कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या की पृष्ठभूमि में महिलाओं के स्वास्थ्य और महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में विस्तार से बात की। रक्षा मंत्री ने घटना को दिल दहला देने वालाऔर शर्मनाक बताया, हालांकि उन्होंने बंगाल सरकार को सीधे तौर पर दोषी ठहराने से परहेज किया, जो इस मामले को दबाने के आरोपों से घिरी हुई है। देश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों और अपराधों को देखते हुए, तमाम बदलावों के बावजूद ऐसा लगता है कि अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

गाजियाबाद में किशोरी से दुष्कर्म पर बवाल

गाजियाबाद के साहिबाबाद में लिंक रोड थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी बुधवार शाम करीब पांच बजे रिक्शा चालक की 16 साल की बेटी के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म किया गया। इस केस में नामजद कराए गए साहिबाबाद के शहीदनगर एक निवासी को पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह दस बजे गिरफ्तार कर लिया। वह लिंक रोड क्षेत्र में कबाड़ी की दुकान पर काम करता है। पीडि़ता और आरोपी अलग-अलग समुदाय के होने की वजह से तनाव की स्थिति बन गई। गुस्साए लोगों ने तोडफ़ोड़ और आगजनी की।

प्रधानमंत्री संवेदनशील मुद्दों पर जवाब क्यों नहीं देते: ममता बनर्जी

  • रेप के मामलों पर बंगाल की सीएम ने पीएम मोदी को फिर लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकता। कोलकाता रेप-हत्या कांड को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को एकबार फिर चिट्ठी लिखी है। सीएम ममता ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में लिखा, बलात्कार की घटनाओं पर कड़े केंद्रीय कानून की आवश्यकता और ऐसे अपराधों के अपराधियों को अनुकरणीय सजा देने की आवश्यकता के संबंध में 22 अगस्त, 2024 का मेरा पत्र संख्या 44-सीएम का जवाब नहीं मिला।
ममता बनर्जी ने लिखा, इतने संवेदनशील मुद्दे पर आपकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि, भारत सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री से एक उत्तर प्राप्त हुआ है। जो मेरे पत्र में उठाए गए मुद्दे की गंभीरता पर ध्यान नहीं देता है। मेरा विचार है कि इस सामान्य उत्तर को भेजते समय विषय की गंभीरता को ध्यान में नहीं रखा गया है। ममता बनर्जी ने रोज होने वाले रेप के आंकड़ों का जिके करते हुए चिट्ठी में लिखा है कि ऐसा कानून बनाने की जरूरत है जो अपराधियों के लिए एक उदाहरण साबित हो। उन्होंने मांग की है कि ऐसे मामलों में पीडि़त परिवार को 15 दिनों में न्याय मिले इसकी व्यवस्था करने की जरूरत है।

देश के पीएम से सवाल नहीं पूछ सकते तो किससे पूछें : वर्षा गायकवाड़

कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंबई यात्रा को चलते उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें और उनकी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को विरोध प्रदर्शन से पहले ही हिरासत में ले लिया। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को मुंबई में आयोजित हुए ग्लोबल फिनटेक फेस्ट (जीएफएफ) 2024 में शिरकत की। साथ ही प्रधानमंत्री पालघर में 76 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली वधवन पोर्ट परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे। कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि पुलिस सुबह 7 बजे से मेरे आवास पर है। वे मुझे दो कदम भी चलने नहीं दे रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट से तेलंगाना के सीएम रेवंत ने मांगी माफी

  • बोले- मुझे न्यायिक प्रक्रिया में दृढ़ विश्वास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बयान जारी कर सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि भारतीय न्यायपालिका के प्रति मेरा सर्वोच्च सम्मान और पूर्ण विश्वास है। मैं समझता हूं कि 29 अगस्त, 2024 की कुछ प्रेस रिपोर्ट में मेरे नाम से की गई टिप्पणियों से यह आभास हुआ है कि मैं माननीय न्यायालय के न्यायिक विवेक पर सवाल उठा रहा हूं। मैं दोहराता हूं कि मैं न्यायिक प्रक्रिया में दृढ़ विश्वास रखता हूं।
रेवंत रेड्डी ने बयान जारी कर कहा,मैं प्रेस रिपोर्टों में व्यक्त किए गए बयानों के लिए बिना शर्त खेद व्यक्त करता हूं, ऐसी रिपोर्टों में मेरे नाम से की गई टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर कर दिया गया है, न्यायपालिका और इसकी स्वतंत्रता के प्रति मेरे मन में बिना शर्त सम्मान और सर्वोच्च आदर है, भारत के संविधान और उसके लोकाचार में दृढ़ विश्वास रखने वाले के रूप में, मैं कोर्ट को सर्वोच्च सम्मान देता हूं और देता रहूंगा। वहीं एक मानहानि के मामले में सीएम को समन जारी किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button