UP की 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

4PM न्यूज नेटवर्क:

1-यूपी में 37 पीपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार शाम को 37 पीपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया है। राजेश कुमार यादव द्वितीय बने अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ, इससे पहले इनकी तैनाती सीतापुर में डीएसपी के पद पर थी। वहीं संजीव सुमार सिंह ASP रायबरेली बनाए गए हैं।

2-लखनऊ में डबल डेकर बस की हुई शुरुआत

लखनऊ में भी अब एसी डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस पर सफर किया जा सकता है। महाराष्ट्र से यह बस लखनऊ पहुंच चुकी है। सिटी बस सेवा के प्रबंध निदेशक आर के त्रिपाठी ने बताया कि बस सेवा में डबल डेकर AC इलेक्ट्रिक बस को शामिल करने के लिए कंपनी ने ट्रायल के तौर पर एक डबल डेकर बस को लखनऊ भेजा है।

3-लखनऊ में IPS संतोष रस्तोगी की बेटी की संदिग्ध हालत में मौत

लखनऊ में एक IPS ऑफिसर की बेटी की मौत का मामला सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक  IPS ऑफिसर की बेटी अनिका रस्तोगी डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी में LLB की छात्रा थी और यूनिवर्सिटी गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में बेहोश जमीन पर पड़ी पाई गई थी. बताया जा रहा है छात्रा का शव उनके हॉस्टल के कमरे में फर्श पर पड़ा हुआ मिला।

4-वाराणसी में गुलाबी मीनाकारी से मिलेगी महिलाओं को नई उड़ान

बनारस की गुलाबी मीनाकारी को आज पूरे विश्व में पहचान मिल चुकी है. इस हुनर के आधार पर तैयार किए गए अलग-अलग मॉडल, ज्वेलरी और विशेष गिफ्ट आइटम विश्व के कोने-कोने में बसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. अब शहर की इस विरासत से महिलाएं भी जुड़कर अपने जीवन को एक नई राह प्रदान करते नजर आ रही हैं।

5-कानपुर से हैदराबाद के लिए डायरेक्ट मिलेगी फ्लाइट

कानपुर से कुछ सीमित शहरों के लिए हवाई यात्राएं चलाई जा रही हैं जिसमें से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई शहर शामिल हैं लेकिन कुछ दिनों पहले कानपुर से हैदराबाद की हवाई यात्रा का शेड्यूल जारी किया गया था। इंडिगो कंपनी ने इस उड़ान को शुरू करने की अपनी सहमति दे दी थी। अब पहली उड़ान के लिए एक निश्चित तारीख पर मुहर लग गई है जिस दिन कानपुर से हैदराबाद के लिए इंडिगो विमान उड़ान भरेगा।

6- राजस्व विभाग के कर्मियों को बंधक बनाकर पीटा

उत्तर प्रदेश में कन्नौज के छिबरामऊ में अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम को बंधक बनाकर मारपीट का मामला सामने आया है. पीड़ित पक्ष की तरफ से कोतवाली में खनन माफिया के खिलाफ तहरीर दी गई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

7-कानपुर में गुनहगार KRMPL पर जल्द गिर सकती गाज

गंगा और पांडु नदी की निर्मलता के प्रयासों को पलीता लगा रही कानपुर रिवर मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड से सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, पंपिंग स्टेशनों के संचालन और रखरखाव का काम छीना जा सकता है। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन  महानिदेशक के साथ दिल्ली में हुई समीक्षा बैठक में जलनिगम तथा नगर निगम के अधिकारियों ने साफ कह दिया कि केआरएमपीएल द्वारा सीवेज शोधन के समुचित प्रबंधन नहीं किए जाने के कारण गंगा और पांडु नदी में लगातार अशोधित व आंशिक शोधित सीवेज प्रवाहित हो रहा है। इसे देखते हुए नई एजेंसी का चयन किया जाए।

8-UP T-20 लीग में मेरठ मावरिक्स को मिली बड़ी जीत

अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद मेरठ मावरिक्स का जलवा शनिवार को भी बरकरार रहा। अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए मेरठ मावरिक्स ने आज यूपी टी-20 लीग के सीजन टू में एक और शानदार जीत अपने नाम की। जीशान अंसारी और यश गर्ग की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मेरठ मावरिक्स ने गोरखपुर लायंस को 48 रनों से हरा दिया। लखनऊ के जीशान अंसारी के साथ ही यश गर्ग ने तीन-तीन विकेट लिये।

9-उन्नाव में आबकारी विभाग ने मारा छापा, मचा हड़कंप

उन्नाव में सोहरामऊ थानाक्षेत्र के इनारा फार्म हाउस में आबकारी विभाग ने छापेमारी कर बड़ी मात्रा में अवैध विदेशी शराब और बियर बरामद की है। बताया जा रहा है फार्म हाउस में महंगी विदेशी शराब की पार्टी चल रही थी। अचानक हुई छापेमारी से पार्टी में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। टीम ने दो लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज कराया है। मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने फार्म हाउस में छापेमारी की।

 

 10-दो आरोपियों की रिहाई मामले में विपक्ष ने सरकार को घेरा

समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने वाराणसी स्थित आईआईटी-बीएचयू परिसर के अंदर एक छात्रा के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना के दो आरोपियों की रिहाई को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कथित ‘महिला सुरक्षा’ के पाखंड का पर्दाफाश हो गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button