अमानतुल्लाह खान के आवास पर ईडी की छापेमारी पर बिफरे आम आदमी पार्टी के नेता, बताया गुंडागर्दी

नई दिल्ली। दिल्ली वक्फ बोर्ड में वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अमानतुल्लाह खान के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बीच, आम आदमी पार्टी ने सोमवार (2 सितंबर) को अपने ओखला विधायक को समर्थन दिया और जांच एजेंसी की कार्रवाई को गुंडागर्दी करार दिया। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पार्टी लाइन से परे नेताओं ने जांच एजेंसी की आलोचना करते हुए कहा कि यह केवल भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रही है।
वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसोदिया ने इस कदम की निंदा करते हुए कहा कि ईडी भाजपा के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग दबते नहीं हैं उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया जाता है।
गौरतलब है कि आप सांसद संजय सिंह ने भी छापेमारी की निंदा करते हुए कहा कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है।
उन्होंने खान की बेगुनाही को स्पष्ट करते हुए जानकारी दी कि जिस मामले में ईडी ने आज सुबह आप विधायक के घर पर छापा मारा, वह पूरी तरह से झूठा है। उन्होंने कहा, 2016 में दर्ज वक्फ बोर्ड मामले में सीबीआई ने शिकायत दर्ज की और 6 साल की जांच के बाद अंतिम चार्जशीट दाखिल की, जिसमें कहा गया कि कोई आर्थिक अपराध नहीं हुआ। इसके बाद साल 2020 में ईडी और एसीबी ने इसी मामले में केस दर्ज किया और एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट ने यह कहते हुए जमानत दे दी कि कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ।
उन्होंने कहा, लेकिन ईडी के नापाक इरादे यहीं नहीं रुके। 2023 में छापेमारी की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। इसके बाद 2024 में 13 घंटे तक पूछताछ की गई। अब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया, जिस पर उन्होंने ईडी से कहा कि उनकी सास की कैंसर की सर्जरी हुई है, इसलिए उन्हें कुछ समय चाहिए। लेकिन तानाशाह मोदी और भाजपा की निर्दयी ईडी सुबह-सुबह गुंडागर्दी करने पहुंच गई।
इसके अलावा दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी कार्रवाई के खिलाफ केंद्र और ईडी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, यह 2016 का मामला है… 8 साल तक सभी एजेंसियों ने अलग-अलग स्तर पर इस मामले की जांच की। अभी तक कुछ नहीं मिला। केंद्र सरकार के लिए यह बहुत शर्म की बात है कि एसीबी और सीबीआई द्वारा उनकी जांच के बावजूद यह नहीं देखा जा सका कि पैसे का लेन-देन हुआ है… केंद्र सरकार चाहती है कि दिल्ली में सभी सरकारी विभाग खाली रहें… पूरा देश देख रहा है कि एजेंसियों का किस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा है और जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे, ये लोग इस तरह का दबाव और भी बढ़ाएंगे।
इस बीच, आप द्वारा राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इस कदम का समर्थन किया। उन्होंने कहा, आप में भ्रष्ट लोगों की एक जमात है, और जब कानून अपना काम करता है, तो वे चिल्लाना शुरू कर देते हैं। दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार करने वाले अमानतुल्लाह खान ईडी की कार्रवाई के खिलाफ बोल रहे हैं। अगर आपने भ्रष्टाचार किया है, तो आपको जवाब देना होगा। कानून सबके लिए बराबर है।
गौरतलब है कि आप विधायक के घर के अंदर का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ईडी और दिल्ली पुलिस के अधिकारी कुछ दस्तावेजों पर काम करते नजर आ रहे हैं। वहीं, असंतुष्ट आप विधायक अपनी बीमार सास के पास बगल के कमरे में बैठे नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button