कमजोर बूथों पर पूरी ताकत लगाएं: अखिलेश

सपा प्रमुख ने कार्यकर्ताओं को दिया 2027 का लक्ष्य

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आगामी विस चुनाव 2027 के लिए अभी से जुट गए हैं। लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित सपा मुखिया ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अभी कमजोर बूथों पर मेहनत करें ताकि वहां पर वोट सपा के पक्ष में आ सके। उन्होंने इस अवसर पर भाजपा पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का चार सौ पार का नारा हवा हो गया।
वहीं, सपा देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे यूपी में पूर्ण बहुमत की सपा की सरकार बनाने के लिए कमजोर बूथों को मजबूत करने का काम अभी से शुरू कर दें। सजातीय नेताओं की स्थानीय स्तर पर सभाएं कराकर इस लक्ष्य को हासिल करना है। अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रदेश सपा मुख्यालय पर बरेली के पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश विकास के क्षेत्र में बहुत पीछे चला गया है। भाजपा सरकार ने अपने सात वर्ष के कार्यकाल में छात्र, नौजवान, व्यापारी, किसान, मजदूरों का शोषण किया है।

पीडीए ही लोगों को खुशहाल जिंदगी दे सकता है

अखिलेश ने कहा पुलिस हिरासत में मौतें नहीं थम रही हैं। फर्जी एनकाउंटर का भी रिकार्ड कायम हो गया है। अब पीडीए ही एकमात्र विकल्प है जो लोगों को खुशहाल जिंदगी दे सकता है। उधर, अखिलेश यादव ने सपा मुख्यालय पर यूपी के प्रथम मुख्यमंत्री भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

फर्जी एनकाउंटरों में 60 फीसदी लोग पीडीए के मारे गए

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स के माध्य्म से कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि यदि एनकाउंटर पर कोई शक है तो न्यायालय में जाकर गुहार लगाएं। ऐसे लोगों से बस इतना पूछना है कि क्या न्यायालय से किसी की जान भी वापस मिल सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में एनकाउंटर का आंकड़ा गैर कानूनी हत्याओं की नाइंसाफी का भी आंकड़ा है। साथ ही पीडीए के विरुद्ध हुए अन्याय का भी। फर्जी मुठभेड़ में मारे गए 60 प्रतिशत लोग पीडीए से हैं, जबकि 21 प्रतिशत के बारे में जातिगत आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button