अनुच्छेद 370 है जम्मू कश्मीर के लोगों के दिल की धडक़न: फारूक

बोले- ईश्वर की इच्छा से यह निश्चित रू प से आएगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के लोगों के दिल की धडक़न है तथा उसे बहाल किया जाएगा। अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस दावे के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही कि केंद्र द्वारा पांच अगस्त, 2019 को निरस्त किया गया अनुच्छेद 370 कभी बहाल नहीं होगा।
अब्दुल्ला ने कहा, उन्हें अनुच्छेद 370 हटाने में कई साल लग गए। हम भी इसे वापस लाएंगे, क्योंकि अनुच्छेद 370 और 35ए जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिल की धडक़न हैं। ईश्वर की इच्छा से यह निश्चित रूप से आएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या इंजीनियर रशीद के आने से नेकां-कांग्रेस गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा, अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें किसी से डर नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे अपने अल्लाह और लोगों पर भरोसा है। वह (राशिद) एक एजेंट हैं और हर कोई यह जानता है। उन्होंने कहा, उन्हें किसी को भी लाने दें, वे कभी भी नेकां को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। इंजीनियर रशीद की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने अब्दुल्ला ने कहा, येवही लोग हैं जो कभी जम्मू और कश्मीर में जनमत संग्रह चाहते थे।

चुनाव के बाद भाजपा के साथ जाने को लेक र स्थिति स्पष्ट क रें इंजीनियर रशीद : उमर

नेशनल कॉन्फ्रें स (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने बारामूला के लोकसभा सदस्य शेख अब्दुल रशीद से यह स्पष्ट करने को कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर चुनाव के बाद भाजपा को जरूरत पड़ी तो क्या उनकी पार्टी उसका समर्थन करेगी। इंजीनियर रशीद नाम से लोकप्रिय आवामी इत्तेहाद पार्टी के सुप्रीमो शेख अब्दुल रशीद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे और उन्हें विधानसभा चुनाव के वास्ते प्रचार करने के लिए बुधवार को अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया। अब्दुल्ला ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के देवासर क्षेत्र में चुनावी सभा के बाद संवाददाताओं से कहा, कल एक सेमिनार में जब रशीद से पूछा गया कि क्या चुनाव के बाद वह भाजपा का समर्थन करेंगे तो वह चुप हो गए। वह साफ-साफ क्यों नहीं कहते कि चुनाव के बाद वह भाजपा का किसी भी तरह से समर्थन नहीं करेंगे। नेकां उपाध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा, इंजीनियर रशीद ने कल शायद कहा था कि अगर मैं उनके साथ दिल्ली वापस चलने को तैयार हो जाऊं तो वह हमारे पक्ष में मैदान छोड़ देंगे। आज, मैं कहता हूं कि जिस दिन उन्हें तिहाड़ जेल वापस जाना होगा, मैं उन्हें साथ में वहां छोडऩे जाऊंगा। उन्हें मैदान छोड़ घर बैठ जाना चाहिए।

वोट के जरिए किसी को जेल से बाहर  निकाल सकते हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि बारामूला के लोगों से कहा गया है कि वे अपने वोट के जरिए किसी को जेल से बाहर निकाल सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, वोट के जरिए कोई बाहर नहीं आता है, वे सिर्फ न्यायालय के माध्यम से बाहर आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button