9 बजे तक की बड़ी खबरें

बुलडोजर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने प्रतिक्रिया दी है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बुलडोजर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश स्वागत योग्य है. हमें उम्मीद है की सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अमल करेगी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना नहीं करेगी.

2 भारत में मुसलमानों की स्थिति को लेकर ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई द्वारा दिए गए बयान पर बात करते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय  के मुस्लिम स्कॉलर डॉ. रेहान अख्तर कासमी ने कहा कि “लोगों को अपने यहां देखना चाहिए कि ईरान में क्या सूरत-ए-हाल है ?… हम हिंदुस्तानी मुसलमान हैं और अपने मुल्क में अमन-चैन से रह रहे हैं।

3 दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों पर आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि “ आतिशी जी इतनी काबिल और समर्पित हैं कि आज भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है… इनके सारे सवाल खत्म हो चुके हैं… इनको छिपने के लिए कोई कोना नहीं मिल रहा है।“

4 जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इसी बीच बड़गाम में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 पर बात करते हुए “ये अल्लाह-ताला का फैसला नहीं था, ये पार्लियामेंट का फैसला था और पार्लियामेंट का कोई भी फैसला तब्दील हो सकता है।“

5 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को राजस्थान सरकार सेवा पखवाड़े के रूप में मनाती है। इस बार भी उनके जन्मदिन पर स्वच्छता अभियान,बीजेपी सदस्यता कार्यक्रम, तुलसी वितरण सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश का नाम दुनिया भर में रोशन किया है।

6  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 जो वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन, संरक्षण और दुरुपयोग को संबोधित करता है आने वाले दिनों में संसद में पारित किया जाएगा। पीएम मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन, संरक्षण और दुरुपयोग के लिए प्रतिबद्ध है। आने वाले दिनों में इसे संसद में पारित किया जाएगा।’

7 आतिशी को दिल्ली AAP विधायक दल का नेता चुने जाने पर बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बधाई दी। इस दौरान रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की हालत बहुत खराब है।  दिल्ली के लोगों को पीने को पानी नहीं मिल रहा है, सड़कें टूटी पड़ी हैं। आज हमारे पास दिल्ली की सड़कों पर चलाने के लिए डीटीसी की बसें नहीं हैं।

8 आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि उन्होंने रविवार को ऐलान किया था कि वह सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे और जनता के बीच जाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि जब तक जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं देगी तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे.

9 आतिशी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए नामांकित किया गया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया दी। गिरिराज सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि  ये असली बात नहीं कह रहे हैं। केजरीवाल जिसने बेटे की कसम खायी थी, आज उस केजरीवाल पर आज की तारीख में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

10 असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने जन्मदिन पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, देश के प्रति उनके समर्पण और भारत को एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने में उनके नेतृत्व को स्वीकार किया। सरमा ने 2047 तक पीएम मोदी के विकसित भारत या “विक्सित भारत” के दृष्टिकोण पर जोर दिया और सभी भारतीयों से इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उनके मार्ग का अनुसरण करने का आग्रह किया। इसके अतिरिक्त, सरमा ने बढ़ते घुसपैठ के मामलों पर चिंताओं को संबोधित किया, और कानूनी तरीकों से संथाल से घुसपैठियों को बाहर निकालने की कसम खाई, उन्होंने कहा कि भाजपा इसे पूरा करेगी

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button