12 बजे तक की बड़ी खबरें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश के उप-प्रधानमंत्री तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे चौधरी देवीलाल को उनकी जयंती के अवसर पर याद करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि चौधरी देवीलाल जी का आज जन्मदिन है..

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश के उप-प्रधानमंत्री तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे चौधरी देवीलाल को उनकी जयंती के अवसर पर याद करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि चौधरी देवीलाल जी का आज जन्मदिन है.. इनको मैं शत्-शत् नमन करते हुए श्रद्धा-सुमन अर्पित करती हूं.. मायावती ने आगे लिखा कि वैसे इनका जन्म-दिन ऐसे समय पर आया है जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और यह चुनाव बीएसपी व इनेलो मिलकर लड़ रहे हैं.. यदि इस गठबंधन का बेहतर रिजल्ट आ जाता है तो फिर यही इनके जन्मदिन पर सच्ची श्रद्धा भी होगी..

  1. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के केकेसी कॉलेज में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि मैं पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर उनकी स्मृतियों को नमन करते हुए प्रदेश की जनता की ओर से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.. एक ओर जहां पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर हम उनका स्मरण कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा ने पंडित जी की जयंती को अपने सदस्यता अभियान की तिथि के रुप में मनाने का निर्णय लिया है..

3- भारतीय किसान यूनियन के नेता और प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भाजपा सांसद कंगना रनौत के किसान कानून वाले बयान पर पलटवार किया है.. राकेश टिकैत ने बीजेपी सांसद के बयान की निंदा करते हुए कहा कि कंगना के निजी विचार बहुत हैं.. राकेश टिकैत ने कहा कि कंगना में बचपना बहुत है और उनके बयान से भारतीय जनता पार्टी को ही नुकसान होगा..

4- भाजपा सरकार को घेरते हुए समाजवादी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर लिखा कि PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में सड़क के गड्ढे लोगों की जान ले रहे हैं.. वाराणसी के भटौली गांव में जल जीवन मिशन के तहत सड़क पर खुदे पड़े गड्ढे में गिरने से 12 वर्षीय मासूम छात्रा की ट्रक से कुचलकर मृत्यु हो जाना अत्यंत दुःखद है.. सड़क के गड्ढों को भरने की बार-बार झूठी डेडलाइन देकर जनता को गुमराह करने वाले मुख्यमंत्री योगी छात्रा की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए पीड़ित परिवार की मदद करें और ठेकेदार के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई हो..

5- भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का कहना है कि सदस्यता अभियान में ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाए जाएंगे.. विपक्ष को निशाने पर लेते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष हर मुद्दे में जाति ले आता है.. उन्होंने आगे एसटीएफ की कार्रवाई पर कहा कि कानून के तहत एसटीएफ कार्रवाई कर रही है..

6.. यूपी में हो रहे एनकाउंटर्स को लेकर विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हमलावर है.. यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर्स को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं..  एनकाउंटर को लेकर उठ रहे सवालों पर अब केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पुलिस को इतना सशक्त होना चाहिए कि उन्हें अपराधियों के खिलाफ एनकाउंटर करने की जरूरत ही न पड़े.. उन्होंने कहा कि वर्दी का डर ही अपराधियों को काबू में करने के लिए काफी होना चाहिए.. जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस को बिना गोली चलाए अपराधियों को काबू में करने की क्षमता विकसित करनी चाहिए..

7.. यूपी से एक और शर्मनाक घटना सामने आई है.. प्रदेश के सीतापुर में संजय गुप्ता नाम का टीचर 6वीं क्लास की छात्रा को फेल करने की धमकी देकर रास्ते से ही अपने कमरे पर ले गया.. वहां छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश करने लगा.. हालांकि, छात्रा का शोर सुनकर पड़ोसी इकट्ठा हो गए.. जिसके बाद ताला तोड़कर छात्रा को निकाला, फिर टीचर को खूब जमकर पीटा और पुलिस को सौंप दिया..

8.. उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सियासी पारा हाई है.. सपा लगातार बीजेपी सरकार पर वोटर लिस्ट से वोटों के नाम हटवाने का आरोप लगा रही है.. वहीं सपा ने यादव और मुस्लिम अधिकारियों को भी हटाने का आरोप लगाया है.. अब सपा के ओर से भारत निर्वाचन आयोग को एक चिट्ठी लिखी गई है.. सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने यह चिट्ठी आयोग को लिखी है.. इस चिट्ठी में उन्होंने लिखा, ‘धर्म के आधार पर BLO को हटाना अलोकतांत्रिक कदम है, ये निष्पक्ष चुनाव कराने के दावों पर सवाल खड़े करता है.. चुनाव आयोग संज्ञान ले..’

  1. प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसरे संस्करण का उद्घाटन किया गया.. उद्घाटन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और सीएम योगी द्वारा किया गया.. पांच दिवसीय ट्रेड शो आज से शुरू होकर इस महीने की 29 तारीख तक चलेगा.

10… प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नवंबर में लगेगा “कृषि भारत मेला”.. कृषि भारत मेला इंटरनेशनल ट्रेड शो की तर्ज पर लगेगा.. कृषि क्षेत्र में नवाचारों को प्रोत्साहित करने के लिए इसका आयोजन किया जाएगा.. इसमें 200 से ज्यादा एक्जीबिटर्स और 1 लाख से अधिक किसान आएंगे.. इसके लिए 8 राज्यों के किसानों को आमंत्रित किया जाएगा..

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button