02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 उत्तर प्रदेश स्थित बिजनौर में समाजवादी पार्टी के विधायक महबूब अली ने विवादित बयान दिया है, जो की अब चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल महबूब अली ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम आबादी बढ़ गई है. तुम्हारा राज खत्म हो गया है. सपा विधायक यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मुगलों ने देश में 800 साल राज किया. जब वो नहीं रहे तो तुम क्या रहोगे.९

2 हरियाणा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जोरों पर है। इन दिनों सीएम योगी भी जमकर चुनावी प्रचार कर रहे हैं। वहीं इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदर्भ में कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विवादित बयान दिया था. अब इस पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ब्राह्मणों को सबसे ज्यादा गाली देती है. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि रजेवाला बेकार और फिजूल की बातें ना करें. उन्होंने कहा था कि सुरजेवाला दिन में सपना देखना बंद करें.

3 मंदिरों के आसपास नानवेज होटल चलने का विरोध करते हुए यशवीर महाराज ने हिंदू संगठनों विश्व हिंदू परिषद के साथ थानाभवन के ताज होटल पर धरना प्रदर्शन किया। हिंदू संगठनों के लोगों ने मुस्लिम होटल को बंद कराकर हनुमान चालिसा का पाठ किया और जय श्री राम के नारे लगाए। सूचना पर एसपी सीओ मौके पर पहुंचे और आठ दिन का समय लेकर धरना समाप्त कराया।

4 भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम ने कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह कानून का पालन नहीं करेंगे तो जनता से जूतों से पिटवाऊंगा। उन्होंने क्षत्रिय समाज को एकजुट होकर राजनीति में अपनी पकड़ मजबूत बनाने पर जोर दिया। बैठक के दाैरान उन्होंने अपने पुराने विवादित बयान को भी दोहराया।९

5 पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह की छवि खराब करने के मामले में कविनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। एबीबी चैनल के रण सिंह और लोहा व्यापारी एवं शिक्षाविद आनंद प्रकाश ने सोशल मीडिया पर बिना किसी सही जानकारी के वीके सिंह के बारे में पोस्ट डाली थी जिससे उनकी छवि खराब हुई है। वीके सिंह ने कविनगर पुलिस को शिकायत दी थी।

6 दुर्गा पूजा, दीवाली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा इस साल 01 अक्टूबर से 30 नवंबर के मध्य 524 फेरे जोन से प्रारंभ होने वाली विशेष गाड़ियों का संचालन किया जाएगा. ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष त्योहारों के अवसर पर रेलवे द्वारा विशेष गाड़ियाँ चलाई जाती है. इस वर्ष इन स्पेशल ट्रेनों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि की गई है.

7 गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी लोगों से मुलाकात और उनकी समस्या के समाधान का सिलसिला जारी रखा। मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी पीड़ित व्यक्ति की समस्या के समाधान में देरी नही होनी चाहिए।९

8 गोंडा से बीजेपी सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने ग्लोबल वार्मिंग और जंगलों को पर्यटक के रूप में डेवलप करने पर बड़ा बयान दिया है. कीर्तिवर्धन सिंह ने रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर पटवार करते हुए कहा कि, यह लोग क्या कहते हैं क्या नहीं कहते हैं इसमें हम लोगों को ज्यादा गौर करने की जरूरत नहीं है. हम लोगों का उद्देश्य है कि भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है. 2047 तक भारत को दुनिया में एक नंबर पर लाना है.

9 यूपी के इटावा में बिजली विभाग की लगातार छापेमारी जारी है। बिजली विभाग की चेकिंग में छह उपभोक्ता मीटर से छेड़छाड़ और केबल बाईपास कर बिजली चोरी करते पकड़े गए। वहीं बिल जमा न करने वाले 219 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए और 11 लाख 99 हजार रुपये बकाया वसूला गया। उपखंड अधिकारी तृतीय गगन अग्निहोत्री की अगुवाई में यह अभियान चलाया गया।

10 प्रयागराज महाकुंभ की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने अपने घोड़ों को भी शामिल किया है। महाकुंभ में ‘महाराजा’ और ‘चेतक’ जैसे घाेड़ों का जत्था पुलिस की पेट्रोलिंग में शामिल होगा। इस बार कुंभ का घेरा पिछली बार की तुलना में बड़ा है। रेत में गाड़ियां फंसने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने में दिक्कत भी आती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button