उपचुनाव को लेकर अजय राय का बड़ा दावा, कहा- ‘अब बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकना है’

उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। तमाम पार्टी के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में जुटे हुए हैं। इस बीच हरियाणा और जम्मू कश्मीर ...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। तमाम पार्टी के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में जुटे हुए हैं। इस बीच हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव सहित यूपी में चल रही सियासी रस्साकशी को लेकर तरह-तरह प्रतिक्रिया सामने आ रहीं हैं। इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार (2 अक्टूबर) को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है।

अजय राय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि यहां की जनता ने मन बना लिया है। महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों के आधार पर जनता वोट कर रही है। भाजपा पर निशाना साधते हुए अजय राय ने कहा कि “हरियाणा की जनता निश्चित तौर पर इस बात को अपने मन में विचार कर रही है कि जिस प्रकार से वहां की बेटियों, किसानों का अपमान हुआ है, उसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जाएगा। अब बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकना है।”

अजय राय ने भाजपा पर बोला हमला

इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी के उपचुनाव में उतरने को लेकर अजय राय ने तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कई ऐसे विषय रहे हैं जिसको लेकर BSP सुप्रीमो कों आवाज उठानी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने बोलना जरूरी नहीं समझा। उन्होंने कहा- बीएसपी सुप्रीमो सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता के तौर पर बोलती हैं और इसलिए उन्हें राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ अमेठी से पूर्व सांसद स्मृति ईरानी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसे कहां का मुख्यमंत्री घोषित करना है, यह कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। लेकिन सबसे पहले स्मृति ईरानी को अमेठी की जनता ढूंढ रही है।उन्होंने आगे कहा कि “स्मृति ईरान ने कई वादे किए थे, जो अभी तक पुरे नहीं हुए। पहले वो जनता का जवाब दें। साथ ही उन्होंने कहा, हारने के बाद वह मैदान छोड़कर क्यों भाग रहीं हैं? इसके अलावा अजय राय ने BJP के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम के भगवान की जाति को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा, “ऐसे नेता मानसिक दिवालियापन के शिकार हैं। यह मानसिक विकृति है। उन्होंने कहा- भगवान ने अवतार लिया है और भगवान सबके हैं। भगवान तभी अवतरित होते हैं जब अत्याचार बढ़ जाता है और इनका अत्याचार बढ़ गया है।

अजय राय सपा विधायक के परिजनों से की मुलाकात

दरअसल, अजय राय सपा विधायक जाहिद बेग के घर पहुंचे हुए। उन्होंने परिजनों से मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष के इस कदम को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है। क्योंकि जेल में बंद जाहिद बेग के घर पार्टी का कोई भी वरिष्ठ नेता नहीं पहुंचा है। जाहिद बेग के खिलाफ नौकरानी के आत्महत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ भी गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज है। इसी बीच जमीन पर कब्जा करने के मामले में दूसरी रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई है। जाहिद बेग और उनके बेटे जेल में हैं।

अजय राय के इस कदम के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। क्योंकि उन्होंने उपचुनाव में पांच सीटों पर दावा किया है। इसमें भदोही से सटी मझवां विधानसभा सीट भी है। सपा की ओर से कांग्रेस को सीटें नहीं देने के संकेत भी दिए जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष का सपा विधायक के घर जाना सियासी तौर पर अहम है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के जरिये अलग-अलग सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय किए जाने वाली संभावनाओं पर अजय राय ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
  • उन्होंने कहा- हम पूरी मजबूती के साथ उत्तर प्रदेश के उपचुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं. इंडिया गठबंधन के साथ उत्तर प्रदेश के सभी 10 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button