मिथुन चक्रवर्ती को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, भावुक हुए अभिनेता

 बॉलीवुड जगत के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 8 अक्टूबर 2024 को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया...

4PM न्यूज नेटवर्क: बॉलीवुड जगत के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 8 अक्टूबर 2024 को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें यह सम्मान दिया। भारतीय सिनेमा की दुनिया के सबसे सम्मानित अवॉर्ड्स समारोह ’70वें नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड्स’ के दौरान एक्टर को सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों उन्हें सम्मानित किया गया है।

’70वें नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड्स’ के दौरान एक्टर को किया गया सम्मानित

मिथुन ने करीब 350 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके उन्होंने अपनी अदाकारी से पूरे भारत में अपना नाम रोशन कर चुके हैं। इसके साथ ही इस सम्मान पर खुशी जताते हुए कहा कि अभी तक इसे स्वीकार नहीं कर पाया हूं, अभी तक उसी खुमार में हूं लेकिन इतनी बड़ी इज्जत…थैंक यू बोल सकता हूं भगवान को। जितनी तकलीफें उठाई भगवान ने शायद मुझे सूद के साथ उसे वापस कर दीं।

https://x.com/ANI/status/1843626295030145468

आपको बता दें कि मिथुन को सम्मानित करने के बाद राष्ट्रपति मुर्मू ने सभी विजेताओं को बधाई दी और अपना संबोधन भाषण प्रस्तुत किया। मिथुन ने कहा कि ‘डायलॉग देते तो पढ़ देता, स्‍पीच देने को बोला है, क्‍या बोलूंगा कुछ समझ नहीं आ रहा है। बस इतना ही कहूंगा कि इस मंच पर मैं पहले तीन बार आ चुका हूं आपलोगों की दुआ से। लेकिन सबसे पहली बार जब मिला था नेशनल अवॉर्ड तो उसके इतने किस्‍से हैं कि मैंने क‍िसी को नहीं बताए हैं। जब वो मिला तो लोग कहने लगे कि अरे आपको नेशनल अवॉर्ड मिला। तो मेरा दिमाग खराब हो गया कि मैंने कुछ बड़ा कर दिया।
 मैंने भगवान से कहा कि भगवान रंग तो नहीं बदल सकता। तो मैंने डांस करना शुरू किया, अपने पैरों को रुकने नहीं दिया। लोग मेरे रंग को भूल गए और मैं बन गया से*सी, डस्‍की, बंगाली बाबू।’ इसके साथ ही मिथुन ने अपने फैंस को एक भाउकता भरा मैसेज दिया। उन्होंने कहा- ‘आज के यंग लड़के आ रहे हैं, उनके लिए कहना चाहूंगा कि यंग टैलेंट बहुत हैं, लेकिन उनके पास पैसों की कमी है। जैसे मेरे साथ था। मैं कहूंगा कि तुम हिम्‍मत मत हारना, सपना खूब देखना। खुद सो जाना पर सपने को सोने नहीं देना। क्‍योंकि अगर मैं बन सकता हूं तो सब बन सकते हैं।’

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ए आर रहमान को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह उनका सातवां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार है।
  • स्क्रीनप्ले राइटर राहुल वी.चित्तेला को गुलमोहर के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले का नेशनल अवॉर्ड मिला।
  • बेस्ट हिंदी फिल्म  के लिए गुलमोहर को दिया गया अवॉर्ड।
  • फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए रजत कमल का मिला सम्मान

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button