भारतीय रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोएगी, जब बम से उड़ जाएंगे ट्रेन के चिथड़े… , मुंबई-हावड़ा मेल को दी गयी बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली। देशभर में ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटनाओं के बीच सोमवार को मुंबई-हावड़ा मेल को टाइमर बम से उड़ाने की धमकी मिली। भारतीय रेलवे के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि उसके नियंत्रण कक्ष को मुंबई-हावड़ा मेल को उड़ाने की धमकी मिली है और एहतियात के तौर पर ट्रेन को जलगांव स्टेशन पर जांच के लिए रोका गया है।
एएनआई के मुताबिक, सुबह करीब 4:00 बजे ऑफ-कंट्रोल को यह संदेश मिला, जिसके बाद ट्रेन नंबर 12809 को जलगांव स्टेशन पर रोककर जांच की गई। बताया जा रहा है कि तलाशी के दौरान ट्रेन में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हो गई। यह जानकारी सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने दी। पिछले हफ्ते की शुरुआत में पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को बम की धमकी के बाद उत्तर प्रदेश के टूंडला रेलवे स्टेशन पर तीन घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया था।
बम की धमकी मिलने के बाद जांच एजेंसियां ??सतर्क हो गईं और फिर पूरी मुंबई हावड़ा मेल ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया गया। बम की धमकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी की गई थी और पोस्ट में महाराष्ट्र पुलिस के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था। धमकी में लिखा था कि भारतीय रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोएगी, क्योंकि ट्रेन नंबर 12809 यानी मुंबई-हावड़ा मेल में बम रखे गए हैं। इसमें कहा गया था कि ट्रेन के नासिक पहुंचने से पहले बड़ा धमाका होगा।
इसके बाद खबर आई कि संदिग्ध आतंकवादी ट्रेन में विस्फोटक लेकर यात्रा कर रहे हैं। यह अलर्ट एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर के माध्यम से प्राप्त हुआ था। हालांकि, बाद में गहन जांच के बाद यह एक अफवाह निकली।
इससे पहले आज मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी। बम धमकियों के कारण हवाई और रेल यात्रा बाधित हुई, जिसके कारण शुरुआती रूटों को बदलना पड़ा और सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए। न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट, जेद्दा और मस्कट जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट और मुंबई-हावड़ा मेल ट्रेन सभी पर बम की धमकियों की एक श्रृंखला के कारण आपातकालीन प्रतिक्रियाएँ की गईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button