UGC NET का जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CSIR NET के परिणाम की घोषणा कर दी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट...

4PM न्यूज नेटवर्क: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CSIR NET के परिणाम की घोषणा कर दी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। ऐसे में यहां दिए लिंक से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर JRF और असिसटेंट प्रोफेसर पदों के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों की लिस्ट चेक करें।

इसके साथ ही इस वेबसाइट पर आपको JRF के लिए चुने उम्मीदवारों की लिस्ट के अलावा कट-ऑफ मार्क्स भी देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा, असिस्टेंट प्रोफेसर और पीएचडी एडमिशन के लिए चुने उम्मीदवारों की लिस्ट भी उपलब्ध है। इन लिस्ट में चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर और रैंक शामिल हैं।

आपको बता दें कि NET परीक्षा का आयोजन देश-भर में निर्धारित केंद्रों पर 25, 26 और 27 जुलाई 2024 को हुआ था। यह परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप, असिस्टेंट प्रोफेसर और पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए पात्रता परीक्षा है। कुल 1,963 उम्मीदवारों ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) की श्रेणी-1 के लिए परीक्षा पास की है और ये सभी अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए भी पात्र हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 जेआरएफ योग्य उम्मीदवारों की लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जिसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button