महाराष्ट्र, झारखंड और यूपी में BSP अकेले लड़ेगी चुनाव: मायावती

4PM न्यूज नेटवर्क: चुनाव आयोग ने मंगलवार (15 अक्टूबर)  को महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके बाद तमाम राजनीतिक पार्टियों के अलग- अलग बयान सामने आ रहे हैं। दरअसल, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 1 चरण तो वहीं झारखंड की  81 विधानसभा सीटों पर कुल 2 चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में विधानसभा और लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती का बड़ा बयान सामने आया है। मायावती ने कहा है कि बसपा महाराष्ट्र, झारखंड और यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महाराष्ट्र व झारखण्ड राज्य विधानसभा आम चुनाव के लिए तारीख़ों की आज की गई घोषणा का स्वागत है। चुनाव जितना कम समय में तथा जितना पाक-साफ अर्थात् धनबल व बाहुबल आदि के अभिशाप से मुक्त हो उतना ही बेहतर है। इसका पूरा दारोमदार चुनाव आयोग पर ही निर्भर है।

अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

मायावती ने आगे कहा है कि BSP महाराष्ट्र व झारखण्ड दोनों ही राज्यों में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। पार्टी यह प्रयास करेगी कि उसके लोग इधर-उधर न भटकें बल्कि पूरी तरह BSP से जुड़कर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान कारवाँ के सारथी बनकर शासक वर्ग बनने का अपना मिशनरी प्रयास जारी रखें।

इतना ही नहीं बसपा मुखिया ने आगे कहा कि उत्तर- प्रदेश में 9 विधानसभा की सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेगी और यह चुनाव भी अकेले ही अपने बलबूते पर पूरी तैयारी एवं दमदारी के साथ लड़ेगी।

जानिए चुनावी शेड्यूल

  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव होंगे और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी।
  • वहीं झारखंड में 13 और 20 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 23 नवंबर को ही आएंगे।
  • यूपी में 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होंगे। उत्तराखंड के केदारनाथ में 20 नवंबर को विधानसभा के उपचुनाव होंगे। उपचुनाव के नतीजे भी 23 नवंबर को आएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button