7 बजे तक की बड़ी खबरें

बीजेपी नेता कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है.... उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बीजेपी नेता कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है…. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है…. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने इसराना सीट से चुनाव लड़ा था… और जीत हासिल की थी….

2… हरियाणा में बीजेपी ने सियासी हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर ली है….. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की नेतृत्व वाली नई सरकार का 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है….. इस नई सरकार में चार महिला मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है….

3… हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पर हमला बोला है…. और उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विपक्ष की भूमिका भी ठीक नहीं है…. किसानों को भड़काकर अपनी सर्वार्थ सिद्धि का काम करते हैं…. अभी उनके एक किसान नेता का वीडियो वायरल हो रहा है… जिसमें वो कह रहे हैं कि हमने कांग्रेस के लिए काम किया….

4… हरियाणा में 17 अक्टूबर को पंचकुला के सेक्टर 5 स्थित दशहरा ग्राउंड में नए सीएम और उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण होगा…. शपथ ग्रहण सुबह 10 बजे होगा… कार्यक्रम को लेकर प्रदेश बीजेपी की ओर से भव्य तैयारियां हो रही है…. ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण में एक लाख लोगों की मौजूदगी रहेगा….

5… हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाने में कामयाब रही है…. वहीं कांग्रेस एक बार फिर सत्ता पाने चूक गई है…. कांग्रेस की हार को लेकर लगातार पार्टी नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है…. इसी कड़ी में सिरसा से सांसद व वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा की भी प्रतिक्रिया आई है…..

6… हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने जीत हासिल कर सत्ता में आने की हैट्रिक तो लगा दी है…. लेकिन अब बड़ा कदम है विधायक दल का नेता चुनना…. इसके लिए बीजेपी आलाकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह… और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को बड़ी जिम्मेदारी दी है…

7… हरियाणा बीजेपी ने लगातार तीसरी बार सरकार गठन को लेकर कवायद तेज कर दी है…. पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह…. और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है….

8… सर्दियों के आते ही हरियाणा के सोनीपत से इस बार सकारात्मक खबर आई है…. यहां के अफसरों के अनुसार…. इस बार पराली जलाने की घटनाओं की संख्या में भारी कमी आई है…. इसे प्रदूषण के खिलाफ एक सकारात्मक शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है…. ऐसे प्रयास प्रदूषण नियंत्रण में अहम भूमिका निभा सकते हैं….

9… हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के अंदर हार का ठीकरा फोड़ने का सिलसिला अब शुरू हो गया है….. कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं कि सैलजा-हुड्डा और सुरजेवाला की तिकड़ी को कंट्रोल करने में विफल साबित हुई….

10… हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों को एक सप्ताह का वक्त बीत चुका है…. अब सरकार का गठन किया जाएगा…. इस दौरान कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे… अहम बात है कि कैबिनेट में जगह पाने के लिए विधायक और दिग्गज नेता लॉबिंग कर रहे हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button