श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए हमले में डॉक्टर और 6 मजदूरों की मौत, एनआईए घटनास्थल पर पहुंची, ज्यादा लोगों को मारने का बनाया था दहशतगर्दों ने प्लान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरंग निर्माण स्थल पर रविवार शाम को हुए आतंकवादी हमले में एक डॉक्टर और छह मजदूरों समेत सात लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। यह हमला उस समय हुआ जब स्थानीय और गैर-स्थानीय मजदूर गुंड में निर्माण स्थल पर अपनी शिफ्ट के बाद अपने शिविर में लौट रहे थे। अधिकारियों का मानना ??है कि दो या उससे अधिक आतंकवादियों ने साइट पर घात लगाकर हमला किया और समूह पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।
दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक डॉक्टर समेत अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल पांच अन्य पीडि़तों का फिलहाल इलाज चल रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि मृतकों की पहचान डॉ. शाहनवाज, फहीम नजीर, कलीम, मोहम्मद हनीफ, शशि अबरोल, अनिल शुक्ला और गुरमीत सिंह के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर दी और हमलावरों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर वी. के. बिरदी समेत वरिष्ठ अधिकारी स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।
इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना की कड़ी निंदा की और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया। शाह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण कृत्य है। जिम्मेदार लोगों को हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कड़ी से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा।
मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमले को कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण बताया। अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट किया, मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल पूरी तरह से ठीक हो जाएं, क्योंकि अधिक गंभीर रूप से घायलों को श्रीनगर के एसकेआईएमएस में रेफर किया जा रहा है। आतंकवादियों ने एक निजी कंपनी के कर्मचारियों के शिविर पर गोलीबारी की थी, जो गुंड क्षेत्र में एक निर्माणाधीन सुरंग पर काम कर रहे थे। हमलावरों का पता लगाने के लिए पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण और अक्षम्य अपराध करार दिया। कांग्रेस नेता ने एक पोस्ट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि हिंसा के ऐसे कृत्य शांतिपूर्ण और समृद्ध जम्मू-कश्मीर बनाने के संकल्प को कमजोर नहीं कर सकते।
राहुल ने कहा, जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में हुए आतंकवादी हमले में एक डॉक्टर और प्रवासी मजदूरों सहित कई लोगों की हत्या एक बहुत ही कायरतापूर्ण और अक्षम्य अपराध है। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने कहा, आतंकवादियों का यह दुस्साहस जम्मू-कश्मीर में निर्माण के क्रम और लोगों के विश्वास को कभी नहीं तोड़ पाएगा। आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में पूरा देश एकजुट है।

Related Articles

Back to top button