7 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा किए गए वादों को लेकर उसे घेरा है.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा किए गए वादों को लेकर उसे घेरा है….. कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी सरकार के झूठी वादों की पोल खुल गई है…. सत्ता में आने के लिए झूठे वादों की फसल बोई पर जनता को यहां धोखे के सिवा कुछ नहीं मिला….

2… हरियाणा विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर बीजेपी जहां प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है…. वहीं दूसरी तरह इंडियन नेशनल लोकदल पर संकट के बादल छाने लगे हैं…. इनेलो को इस चुनाव में महज 4.14 फीसदी वोट मिले हैं…. जिसकी वजह से पार्टी के इलेक्शन सिंबल… और क्षेत्रीय पार्टी के दर्जे पर खतरा मंडराने लगा है….

3… बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को हरियाणा के कैथल से एक युवक को गिरफ्तार किया है…. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमित कुमार है…. जो कलायत के बाता गांव का रहने वाला है…..

4… हरियाणा की नायब सिंह सैनी की सरकार ने महंगाई भत्ते में तीन फीसदी का इजाफा करने की घोषणा की है…. दिवाली से पहले राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को सरकार ने तोहफा दिया है…. सरकार ने महंगाई राहत में भी वृद्धि की है….

5… सोनीपत में लघु सचिवालय के सरल केंद्र के सर्वर रूम में वीरवार को अचानक आग लग गई…. जिससे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई…. सरल केंद्र में उठे धुएं को देखकर इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई…. दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची… और आग पर बचाव कार्य शुरू किया….

6… यमुनानगर नगर निगम कार्यालय में चल रहे समाधान शिविर के तीसरे दिन 43 शिकायतें प्राप्त हुईं….. जिनमें से चार का मौके पर ही समाधान कर दिया गया…. बाकी 39 शिकायतों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है….

7… हरियाणा के पर्यटन डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि कभी हरियाणा के पर्यटन केंद्र प्रदेश में नंबर वन थे…. लेकिन अब कुछ जगहों पर स्थिति बिगड़ी है…. मुख्यमंत्री नायब सैनी के प्रयासों से हरियाणा के पर्यटन को फिर से शीर्ष पर लाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है….

8… चरखी दादरी स्थित जनता कॉलेज चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के युवा महोत्सव की मेजबानी के लिए तैयार है…. कार्यक्रम के लिए कॉलेज में चार स्टेज लगाए गए हैं… और महाविद्यालय प्रबंधन समिति ने तमाम व्यवस्थाएं कर दी हैं….

9… विधानसभा चुनाव में हार के बाद कारणों को तलाशने के लिए बनाई गई कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार हो गई है…. प्रारंभिक रिपोर्ट में कमेटी ने हार के लिए हुड्डा-सैलजा दोनों ही गुटों को जिम्मेदार ठहराया है…. साथ ही संगठन की कमी भी हार का कारण रही….

10… हरियाणा में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ 19 अक्तूबर से रेड एंट्री करने की कार्रवाई शुरू होने के बाद पराली जलाने के मामलों में तेजी से कमी दर्ज की गई है…. पांच दिन में प्रदेश में पराली जलाने के कुल 54 नए मामले आए हैं….

 

 

Related Articles

Back to top button