सपा सांसद जया ने राज्यसभा में भाजपा को दिया श्राप

  • खुद पर टिप्पणी से नाराज जया बोलीं, आप लोगों के बुरे दिन आएंगे

नई दिल्ली। राज्यसभा में एक टिप्पणी पर समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन भड़क गईं। उन्होंने इसे खुद पर लगाया गया आक्षेप करार दिया और गुस्से में भाजपा को बुरा-भला कहा। जया बच्चन ने कहा कि जल्द ही भाजपा के बुरे दिन आएंगे। माजरा एनडीपीएस (संशोधन) विधेयक पर बहस के दौरान का है। इस चर्चा के दौरान जया बच्चन ने विपक्ष के 12 निलंबित सदस्यों का मसला उठा दिया। जया बच्चन ने पीठ पर मौजूद भुवनेश्वर कलिता से कहा कि वह दिन याद कीजिए जब आप खुद सदन में सभापति के आसन के नजदीक वेल में आ जाया करते थे। इसलिए वह उन्हें (कलिता को) बोलने का मौका देने के लिए धन्यवाद नहीं देंगी।

जया के इस वाक्य पर भाजपा के सदस्यों ने कड़ा एतराज जताया। भाजपा के राकेश सिन्हा ने इसे पीठ का अपमान बताया लेकिन जया बच्चन ने बोलना जारी रखा। जया बच्चन ने कहा कि जिस समय देश कई चुनौतियों का सामना कर रहा है उस समय मसौदे में व्याप्त भाषा की एक मामूली खामी को दूर करने के लिए सदन तीन-चार घंटे का समय लगा रहा है। इसी दौरान चल रही कहा-सुनी में जया ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी की गई है और पीठ उसका संज्ञान ले। पीठासीन सभापति से कहा, टिप्पणी मेरे करिअर को लेकर की गई है इसलिए टिप्पणी करने वाले पर कार्रवाई होनी चाहिए।

सभापति इस मामले में तटस्थ रवैया अपनाएं। जया बच्चन ने कहा, आप सदन की कार्यवाही के दौरान किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी कैसे कर सकते हैं? श्राप देती हूं, आप लोगों के बुरे दिन आएंगे। इस दौरान भाजपा और सपा के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक चल रही थी। कई सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को लेकर भी टिप्पणियां कीं। सपा सदस्यों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उनके नेताओं और परिवारों को राजनीतिक कारणों से निशाना बना रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button