लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी , डॉक्टर कर रहे निगरानी

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति की धुरी कहे जाने वाले व राजद पार्टी के मुखिया लालू प्रसाद यादव की तबियत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद लालू प्रसाद यादव को पटना से दिल्ली ले जाया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पटना में गलत खान-पान के चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई है. फिलहाल दिल्ली में वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं. जहां उनका उपचार हो रहा है और उनकी रिपोर्ट को सिंगापुर भेजा गया है. ताकि उनकी सेहत को लेकर विशेषज्ञों की राय जानी जा सके.
रिपोर्ट के अनुसार लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है. पटना में रहने के दौरान उन्होंने चिकित्सकों की ओर से दी गई हिदायतों की अनदेखी की और उनके गलत खानपान के चलते उनकी तबियत बिगड़ गई. आपको बताते चलें कि लालू प्रसाद किडनी और हार्ट के पेशंट हैं. पटना आने से पहले लालू ने बताया था कि दिनभर में वो सिर्फ एक ग्लास पानी पीते हैं. जिससे उनको काफी परेशानी होती है. बुधवार को उन्हें दिल्ली ले पहुंचाया गया है. लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, और उनके बेटे तेजस्वी यादव भी दिल्ली गए हैं. दिल्ली में डॉक्टरों ने उनका वृहद चिकित्सी परीक्षण किया है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि उनकी रिपोर्ट सिंगापुर भेजी गई है.
रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर में लालू प्रसाद यादव के एक समधी के रिशतेदार बड़े चिकित्सक है. जो सिंगापुर से लगातार उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट ले रहे हैं. बताते चलें कि इससे पहले लालू प्रसाद पिछले महीने की 24 तारीख को दिल्ली से बिहार लौटे थे. बिहार लोटने के बाद उन्होंने बिहार विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वर स्थान और तारापुर में पार्टी के लिए प्रचार किया था. लालू प्रसाद यहां अपनी उसी पुरानी स्टाइल में दिखे थे. प्रचार के दौरान उन्होंन नीतीश कुमार और एनडीए पर हमला किया था. इतना ही नहीं उन्होंने तो यहां तक कहा था कि उनके बेटे तेजस्वी ने इन लोगों का कजूमर निकाल दिया है. वो तो महज विसर्जन करने आए हैं. लालू प्रसाद के इस बयान के बाद एनडीए ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी.
बिहार उपचुनाव में प्रचार के समय लालू की सभाओं में भीड़ तो खूब रही लेकिन भीड़ को वोट में बदलने में लालू कामयाब नहीं हो सके. जिसके बाद उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. रिजल्ट आने के अगले दिन ही लालू प्रसाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. लौटते वक्त एयरपोर्ट पर लालू ने कहा था उनकी तबीयत ठीक नहीं है इसलिए वो दिल्ली जा रहे हैं. इतना ही दिल्ली पहुंचने भी लालू यादव ने उपचुनाव पर कोई बयान नहीं दिया. यहां लालू ने तेल की कीमत कम होने पर कहा कि पांच रुपए कम करने कुछ नहीं होगा कम से कम पचास रुपए कम करने चाहिए थे.
राजद मुखिया लालू प्रसाद के बड़े बेटे ने उनके चुनाव प्रचार करने पर सवाल उठाया था. तेजप्रताप ने कहा था जगदानंद सिंह, सुनील सिंह और संजय यादव की वजह से आरजेडी चुनाव हारी है. उन्होंने एक तरह से आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके बीमार पिता से भी प्रचार कराया गया
राजद मुखिया लालू प्रसाद के दिल्ली लौटने पर जेडीयू ने चुटकी ली थी. जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने ट्वीट कर लालू पर निशाना साधते हुए लिखा था कि
‘जो कहते थे कर देंगे खेला, विमान पर सवार हो लौट रहे देख कर मेला. मछली की जान लेकर भी जो जीत ना पाए, बड़े मायूस होकर प्रवासी कहलाये. कहां तो महीने का था प्रोग्राम, वोट भी ना मिल पाया कुछ ग्राम.क्या मुंह दिखलाते क्या हार का किस्सा बतलाते’.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button