पंजाब में आधा घंटे में दो बार टूट गया सुरक्षा कवच

भारत जोड़ो यात्रा में थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में चल रहे हैं राहुल गांधी

  • घेरा तोडऩे पर केसरी परना बांधे युवक को हिरासत में लिया गया
  • एक युवक भागकर जबरन गले लगा तो प्रदेशाध्यक्ष ने पीछे छकेला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
होशियापुर। पंजाब में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में आधा घंटे के भीतर 2 बार बड़ी चूक हुई। होशियारपुर में पहले तो एक युवक भागते हुए आया और जबरन राहुल के गले लग गया। इसके बाद एक संदिग्ध भी राहुल के काफी करीब पहुंच गया था। युवक जब राहुल के गले लगा तो पंजाब कांग्रेस चीफ राजा वडि़ंग की मदद से राहुल गांधी ने धक्का देकर उसे दूर हटाया। इसके बाद बस्सी गांव में टी-ब्रेक में जाते समय एक युवक सिर पर केसरी कपड़ा बांधे हुए राहुल के करीब आ गया। यह देख सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। यह स्थिति तब है जबकि पंजाब में राहुल गांधी को सबसे ज्यादा सिक्योरिटी दी गई है। यहां वह थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में चल रहे हैं। जिसमें सबसे बाहर पंजाब पुलिस का घेरा, उसके बाद पंजाब पुलिस व स्टेट सीआइडी की रस्सी के साथ घेरे की सुरक्षा और अंत में राहुल की सिक्योरिटी है। पहले 5 दिन राहुल की यात्रा में कोई ऐसी चूक नहीं हुई।

केस-1… सुबह 8.10 बजे यात्रा जालंधर-पठानकोट रोड पर थी। इसी दौरान होशियारपुर में दसूहा के पास एक युवक राहुल गांधी का थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा तोडऩे में सफल रहा। युवक सीधा ही राहुल के पास पहुंच गया और उन्हें गले लगा लिया। यह देख पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग आगे बढ़े और युवक को पीछे धकेल दिया। सुरक्षाकर्मी भी यह देख युवक की तरफ लपके।

केस-2… सुबह 8.40 बजे टी-ब्रेक के लिए यात्रा होशियारपुर के ही गांव बस्सी के किसान हट ढाबे पर रुकी थी। सडक़ क्रॉस करने के लिए राहुल गांधी आगे बढ़े, उसी समय सिर पर केसरी परना बांधे हुए युवक आगे बढ़ गया और राहुल के करीब पहुंच गया। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत इसे भांप लिया। जिसके बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया।

याकूब कुरैशी सोनभद्र और बेटे रहेंगे सिद्घार्थनगर व बलरामपुर की जेल में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों को मेरठ की जेल से शिफ्ट कर दिया है। याकूब कुरैशी को सोनभद्र, बेटे इमरान को सिद्धार्थनगर और फिरोज को बलरामपुर जेल में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि पूर्व मंत्री का रुतबा जेल जाने तक भी कम नहीं हुआ था। गिरफ्तारी के बाद जेल जाने के बाद भी हाजी याकूब से जेल में मुलाकात करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी। जिसको लेकर एसएसपी ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए शासन को रिपोर्ट भेजी थी।
इससे पहले पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को खरखौदा पुलिस ने गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया। जहां पिता-पुत्र को 56 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। एसएसपी रोहित सिंह सजवान का कहना कि तीन दिन पहले रिपोर्ट भेजी गई थी। जिसके चलते आज उन्हें शासन के आदेश के अनुसार तीनों पिता-पुत्र को अलग-अलग जिलों में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही जेल में जिन-जिन लोगों ने याकूब कुरैशी और उनके बेटों से मुलाकात की है। उनका क्या कनेक्शन है, इसकी भी पड़ताल की जा रही है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक राकेश कुमार का कहना है कि सोमवार देर रात पूर्व मंत्री और बेटों को पुलिस सुरक्षा में प्रदेश की अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, याकूब ने जेल जाने के दौरान कहा कि 2019 का लोकसभा का चुनाव लडऩा महंगा पड़ा है। राजनीति के तहत मुझे और मेरे परिवार के खिलाफ साजिशन मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुझे कानून पर भरोसा है, न्याय जरूर मिलेगा।

सांसद बर्क ने मायावती की तारीफ कर चौंकाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बसपा सुप्रीमो मायावती की तारीफ कर सियासी हलचल मचा दी है। उनकी इस पहल को सपा से नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। सांसद बर्क ने कहा कि देश को मायावती की जरूरत है। उन्होंने अपनी कौम के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने मुसलमान के लिए काफी कुछ किया है। मैं भी उनकी पार्टी में रह चुका हूं। मैं चुनाव जीता था और सपा हार गई थी। सांसद डॉ. बर्क के इस बयान के बाद प्रदेश की सियासत में हलचल मच गई है। अपने बयानों के लिए पहचाने जाने वाले बर्क कई बार पार्टी लाइन से हटकर बयान देते रहे हैं। उधर, कहा जा रहा है कि यदि मुस्लिम समुदाय समाजवादी पार्टी से नाराज हुआ और बसपा की ओर कदम बढ़ाया तो समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि आजमगढ़ में शाहआलम गुड्डू जमाली और सहारनपुर के इमरान मसूद पहले ही बसपा के साथ जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button