छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी के लिए भाजपा ने तैयार की खास रणनीति

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बस्तर से की अपने मिशन की शुरुआत

  • बस्तर की 12 सीटों पर है पार्टी का खास फोकस
  • 15 साल तक राज्य की सत्ता में रही है बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में अभी कांग्रेस की सरकार है और सत्ता की कमान भूपेश बघेल के हाथों में है। नक्सल प्रभावित माने जाने वाले छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार आने के बाद हालात काफी सुधरे हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी यहां सत्ता पाने के लिए काफी मशक्कत कर रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने आज पूरी तरह से अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज 11 फरवरी को बस्तर में एक जनसभा को संबोधित करके अपने मिशन की शुरूआत की। भाजपा ने मिशन छत्तीसगढ़ के लिए बस्तर का ही चयन क्यों किया इसके पीछे भी एक वजह है। दरअसल, भाजपा का मेन फोकस अदिवासी क्षेत्रों में अपनी पकड़ को मजबूत करना है।
जगदलपुर में जनसभा से पहले नड्डा छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ भी बैठकें भी कीं। जेपी नड्डा बस्तर में पार्टी कार्यकतार्ओं से मिलने और उन्हें संबोधित करने सहित अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

2018 में कांग्रेस को मिली थी बंपर जीत

2018 के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एकतरफा जीत मिली थी। बस्तर डिवीजन की 12 में से 11 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। वहीं राज्य में 2018 से लेकर हुए अब तक के सभी उपचुनावों में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी छत्तीसगढ़ की सत्ता में 15 साल तक रही है।

आदिवासी क्षेत्र पर फोकस

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आदिवासी क्षेत्रों पर फोकस कर रही है। आदिवासी क्षेत्र का विश्वास जीतने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बस्तर डिवीजन में विधानसभा की 12 सीटें हैं। छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए ये 12 सीटें महत्वपूर्ण हैं। चुनावों को देखते हुए बीजेपी आदिवासी इलाकों पर फोकस कर रही है। जेपी नड्डा की होने वाली रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है। बीजेपी इस रैली को सफल बनाने में लगी हुई है।

Related Articles

Back to top button