उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद के करीबी जफर के घर पर चला बुलडोजर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रयागराज हत्याकांड के आरोपियों पर योगी सरकार का एक्शन जारी है। अब प्रशासनिक स्तर पर भी कार्रवाई शुरू हो रही है। बुधवार को प्रयागराज में बुलडोजर भी अपना काम करने लगा है। उमेश पाल की हत्या में वांछित बदमाशों में से एक बदमाश के घर पीडीए का बुलडोजर चल। धूमनगंज थाना इलाके के कालिंदीपुरम कसारी मसारी में कार्रवाई चल रही। मौके पर भारी फोर्स मौजूद है। पीडीए के अफसर मौके पर हैं।
इलाहाबाद के चकिया में अवैध प्रॉपर्टी पर पीडीए की कार्रवाई की गई। जफर खालिद अहमद की अवैध संपत्ति पर पीडीए का बुलडोजर चल रहा है। जफर, बाहुबली अतीक अहमद का बेहद करीबी माना जाता है। अतीक का पूरा परिवार जफर के घर पर ही रहता था। बताया जा रहा है कि इस मकान का नक्शा पास नहीं है। इस अवैध निर्माण को पीडीए द्वारा पहले ही नोटिस दिया गया था और आज अवैध बने मकान के निमार्ण की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही ह। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के सचिव अजित सिंह ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए पीडीए का बुलडोजर अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद के घर को ध्वस्त करने के लिए कार्रवाई की गई।

पहले घर से निकाला गया सामान

उधर जफर अहमद के घर पर पहुंची बुलडोजर के साथ प्रशासन की टीम ने घर से सामान निकालने का सिलसिला शुरू किया। इस दौरान जफर अहमद के घर से बड़े पैमाने पर बैनर और पोस्टर भी निकाले गए। इन पोस्टरों में शाइस्ता परवीन के बहुजन समाज पार्टी के मेयर पद का प्रत्याशी बनाए जाने की बात भी लिखी गई थी। प्रयागराज बुलडोजर एक्शन को लेकर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। सामान निकाले जाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बुलडोजर एक्शन शुरू होने की बात कही जा रही है।

सदाकत के मोबाइल से मिली अतीक के बेटे की चैट

प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान और अतीक के चौथे नंबर के नाबालिग बेटे व्हाट्सएप पर लगातार चैटिंग करते थे। पुलिस को सदाकत के मोबाइल से चैटिंग की डीटेल्स मिली। कुछ चैट डिलीट भी हैं। उनके बारे में पता किया जा रहा है। सदाकत के मुस्लिम बोर्डिंग हास्टल के कमरे में ही साजिश रची गई थी। साजिश वाली मीटिंग में अतीक और अशरफ ने व्हाट्सएप कॉल से हिस्सा लिया था। अस्पताल में भर्ती होने के कारण सदाकत को मंगलवार को जेल नहीं भेजा जा सका। न्यायिक अभिरक्षा रिमांड आज बन गया है। डाक्टरों के परामर्श के बाद ही उसे जेल भेजा जाएगा। सदाकत को रविवार को गोरखपुर से पकडक़र सोमवार को प्रयागराज लाया गया था।

विधानसभा सत्र का 9वां दिन

विधानसभा सत्र के 9वें दिन सदन में प्रतिभाग करने जाते विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना व विधायणगण।

प्रमोशन

राजधानी लखनऊ पहुंचे फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर अपनी आने वाली फिल्म ’तू झूठी मैं मक्कार ‘ का लूलू मॉल में प्रमोशन दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए।

शिवराज सरकार का चुनावी बजट पेश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल । मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने विधानसभा में कांग्रेस के हंगामे के बीच बजट प्रस्तुत किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान सरकार के चौथे कार्यकाल का यह अंतिम बजट है। बजट भाषण के बाद विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। देवड़ा ने कहा कि हमारी सरकार ने शासकीय सेवा में एक लाख से अधिक नई नियुक्तियां देने का अभियान प्रारंभ किया है। भोपाल में संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल पार्क बनेगा। इसमें हर साल छह हजार प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। देवड़ा ने कहा कि इंदौर और भोपाल मेट्रो परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार ने 710 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। इसी साल दोनों शहरों में मेट्रो का ट्रायल करने की योजना है। चुनावी दृष्टि से यह बेहद महत्वपूर्ण है।

3.14 लाख करोड़ रुपये का बजट

मध्यप्रदेश का कुल बजट 3.14 लाख करोड़ रुपये का है, जो पिछले साल 2.79 लाख करोड़ रुपये का था। 55,709 करोड़ रुपये का राजकोषीय घाटा अनुमानित है। इसके अलावा पीएम श्री योजना के लिए 277 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इसी तरह मुख्यमंत्री कृषक विशाल जन सहायता योजना के अंतर्गत 1000 करोड़ रुपये का प्रावधान है। मुख्यमंत्री गोसेवा योजना के अंतर्गत 3346 गौशालाओं का निर्माण स्वीकृत किया गया है। कृषि संबंधित योजनाओं कुल 53,264 करोड़ रुपये का प्रावधान है।

निजी व्यक्तिऔर धार्मिक संस्थान नहीं रख सकते हाथी

मद्रास हाईकोर्ट का फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मद्रास हाईकोर्ट ने हाथियों के संरक्षण को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि अब तमिलनाडु में निजी व्यक्ति और धार्मिक संस्थान हाथियों का अधिग्रहण नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने इसपर पूरी तरह से रोक लगा दी है।
कोर्ट ने सरकार, पर्यावरण और वन विभाग को सभी मंदिरों और अन्य निजी स्वामित्व वाले हाथियों का निरीक्षण करने को भी कहा है। कोर्ट ने कहा, अब यह निर्णय लेने का समय आ गया है कि कैद में रखे गए ऐसे सभी हाथियों (मंदिरों और निजी स्वामित्व वाले) को सरकारी पुनर्वास शिविरों में स्थानांतरित कर दिया जाए। सरकार, पर्यावरण और वन विभाग के सचिव, मानव संसाधन और सीई के सचिव के साथ समन्वय कर सकते हैं। कोर्ट ने 60 साल की हथिनी जयमाला की कस्टडी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए ये फैसला दिया। कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी कहा है कि हथिनी जयमाला को उसके महावत से अलग नहीं किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button